Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दरभंगा की महापौर अंजुम आरा जदयू में शामिल

दरभंगा की महापौर अंजुम आरा जदयू में शामिल

पटना 10 मई (वार्ता) बिहार में दरभंगा नगर निगम की महापौर अंजुम आरा आज अपने समर्थकों के साथ प्रदेश में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) में शामिल हो गई।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘ललन’ ने बुधवार को यहां जदयू मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में दरभंगा की महापौर अंजुम आरा के साथ ही अन्य नेताओं को पार्टी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई।

इसके बाद श्री सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्य, महिला सशक्तिकरण के प्रति उनका दृढ़ निश्चय एवं जदयू के समाजवादी सिद्धांतों से प्रेरित होकर दरभंगा की महापौर अंजुम आरा ने हमारे साथ जुड़कर मुख्यमंत्री श्री कुमार के नेतृत्व में कार्य करने की इच्छा जताई है। जदयू परिवार में हम उनका स्वागत करते हैं एवं उनके इस साहसिक निर्णय की प्रशंसा भी करते हैं।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ आज पूरे देशभर में आक्रोश का माहौल है। इनकी आर्थिक नीतियों के कारण आज देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और भूखमरी की मार झेल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनता से जुड़ी आधारभूत समस्याओं से कन्नी काटकर अपने उद्योगपति मित्रों की सेवा में व्यस्त हैं। यह भी सर्वविदित है कि सवैंधानिक संस्थाओं पर भाजपा-आरएसएस अतिक्रमण करने का प्रयास कर रही है। इनके द्वारा सत्ता का दुरुपयोग कर भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को ध्वस्त किया जा रहा है।

श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने प्रदेश की महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए नगर निकाय एवं ग्राम पंचायत में 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कर जो ऐतिहासिक निर्णय लिया था, आज उसी का परिणाम है कि महापौर अंजुम आरा सहित प्रदेशभर में हजारों महिलाएं अपने-अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही है और बिहार का मान बढ़ा रही है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image