Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी के एम्स को लेकर दिए गए वक्तव्य पर दरभंगावासियों को निराशा : माले

मोदी के एम्स को लेकर दिए गए वक्तव्य पर दरभंगावासियों को निराशा : माले

दरभंगा 04 मई (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज चुनावी भाषण में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को लेकर दिये वक्तव्य से बिहार के दरभंगावासियों में निराशा है।

भाकपा (माले) के दरभंगा जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने दरभंगा में शनिवार को श्री मोदी के चुनावी भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों से दरभंगा की जनता को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से काफी उम्मीदें जगी थी लेकिन प्रधानमंत्री के आज के भाषण में एम्स को लेकर दिये वक्तव्य से दरभंगावासियों को निराशा हाथ लगी है। इससे दरभंगावासियों में काफी आक्रोश है।

श्री यादव ने कहा की मोदी सरकार को दरभंगा सहित मिथिलांचल का विकास पसंद नही है। पिछले दिनों लोकसभा के अंदर उन्होंने दरभंगा में एम्स बन जाने की बात बोलकर दरभंगावासियों का अपमान किया था और एम्स के नाम पर पिछले चार सालों से भाजपा सिर्फ झूठ ही बोल रही है। उन्होंने कहा कि बिहार की 17 महीने की महागठबंधन सरकार द्वारा एम्स के लिए शोभन में जमीन भी चिन्हित की गई , मिट्टी भराने का टेंडर भी हुआ लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पलटी मारते ही एम्स का मुद्दा एक बार फिर ठंडे बस्ते में चला गया। दरभंगावासियों को बड़ी उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री दरभंगा आ रहे हैं तो एम्स पर कुछ बोलेंगे लेकिन उन्होंने सिर्फ एक शब्द बोलकर अपने आप को इस मुद्दे से किनारा कर लिया, जिससे दरभंगा वासियों के उम्मीद पर पुन पानी फिर गया।

भाकपा-माले सचिव ने कहा की दरभंगा एम्स का सवाल मिथिलावासियों के दिल से जुड़ा हुआ है और इसे हल न करना भाजपा के लिए काफी नुकसानदेह साबित होगा। उन्होंने कहा की जनता अब सजग हो गई है और जगह जगह भाजपा सांसदों से सवाल पूछा जा रहा है की दरभंगा एम्स क्या हुआ। उन्होंने कहा की श्री मोदी ने 2014 के चुनाव में ही प्रत्येक साल नौजवानों को दो करोड़ रोजगार देने की बात की थी लेकिन आज 10 साल बीतने को है कितना करोड़ रोजगार का सृजन हुआ इसका जवाब प्रधानमंत्री को देना चाहिए। मिथिला क्षेत्र में बंद पड़े उद्योग चालू क्यों नहीं हुए इसका जवाब भी श्री मोदी को देना चाहिए।

सं. सूरज

वार्ता

More News
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

13 Jun 2024 | 9:57 AM

वायनाड, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग नजर आ रहे हैं।

see more..
राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

13 Jun 2024 | 9:52 AM

कन्नूर, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कुवैत सिटी में आग लगने से 40 से अधिक भारतीयों की मौत पर दुख" व्यक्त किया।

see more..
image