Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


डाटाविंड देगी एक रुपये में अनलिमिटेड डाटा

डाटाविंड देगी एक रुपये में अनलिमिटेड डाटा

नयी दिल्ली, 04 फरवरी (वार्ता) इंटरनेट के उपयोग के लिए किफायती स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड दूरसंचार सेवायें देने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ मिलकर प्रतिदिन एक रुपये में अनिलिमिटेड डाटा सेवा शुरू करने जा रही है।

कंपनी के प्रमुख सुनीत सिंह तुली ने यहां यूनीवार्ता से कहा कि इसको लेकर बीएसएनएल से करार किया जा चुका है और इस महीने के मध्य तक यह सेवा शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कंपनी के पेंटेंट ऐप ‘मेरानेट’ का उपयोग किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस ऐप को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉच किया गया है और वहां ग्राहकों से बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। मेरानेट नयी प्रौद्योगिकी पर आधारित है और इसमें इंटरनेट पर आने वाली फाइलों को कंप्रेस्ड कर बहुत छोटा कर दिया जाता है लेकिन उसकी गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ता है।

श्री तुली ने कहा कि भारत में अभी यह ऐप बीएसएनएल के नेटवर्क पर काम करेगा और जब इस ऐप का उपयोग किया जायेगा तो ग्राहक के डाटा का उपयोग नहीं होगा बल्कि मेरानेट का डाटा खर्च होगा। इसके लिए बीएसएनएल से थोक में डाटा के उपयोग का करार किया गया है। ग्राहकों से प्रतिदिन एक रुपये ही वसूला जायेगा। इसका सब्रक्रिप्शन वार्षिक होगा और एकमुश्त भुगतान करना होगा।

शेखर अर्चना

वार्ता

More News
नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

23 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये, राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ( नाबार्ड ) ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर अपने जलवायु रणनीति 2030 दस्तावेज़ का अनावरण किया।

see more..

दलहन

23 Apr 2024 | 6:12 PM

see more..
image