Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:04 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाई खेलों में बेटियों और युवाओं ने बढ़ाया मान: मोदी

एशियाई खेलों में बेटियों और युवाओं ने बढ़ाया मान: मोदी

नयी दिल्ली 26 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में चल रहे एशियाई खेल 2018 में पदक विजेताओं को बधाई देते हुए रविवार को कहा कि इन खेलों में बेटियों आैर युवाओं ने अपने शानदार प्रदर्शन से देश का मान बढ़ाया है।

श्री मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 47वीं कड़ी में कहा कि इन दिनों करोड़ों देशवासियों का ध्यान जकार्ता में हो रहे एशियाई खेलों पर है। लोग अख़बारों में, टेलीविजन में, समाचारों पर, सोशल मीडिया पर पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी को तलाशते हैं।

उन्होंने कहा कि पदक जीतने वालों में बढ़ी संख्या में बेटियां और खिलाड़ियों में 15-16 साल के युवा भी हैं। यह एक बहुत ही अच्छा संकेत है कि जिन खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं, उनमें से अधिकतर छोटे कस्बों और गांव के रहने वाले हैं और इन लोगों ने कठिन परिश्रम से सफ़लता अर्जित की है।

पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन खिलाड़ियों को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं जिनकी स्पर्धाएं अभी बाकी हैं। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाड़ी विशेषकर निशानेबाजी और कुश्ती में तो उत्कृष्ट प्रदर्शन कर ही रहे हैं लेकिन उन खेलों में भी पदक ला रहे हैं, जिनमें पहले हमारा प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा है, जैसे वुशू और नौकायन जैसे खेलों में ये पदक जीत रहे हैं। यह भारतीय खेल और खिलाड़ियों के आसमान छूते हौसलों और सपनों का प्रमाण है।

हॉकी के जादूगर महान खिलाड़ी ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि 29 अगस्त को ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ होगा। उन्हाेंने कहा, “इस अवसर पर मैं सभी खेल प्रेमियों को शुभकामनाएँ देता हूँ ,साथ ही मैं देश के सभी नागरिकों से निवेदन करता हूँ कि वे ज़रूर खेलें और अपनी स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि स्वस्थ भारत ही संपन्न और समृद्ध भारत का निर्माण करेगा।”

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image