Friday, Mar 29 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
खेल


डेव ह्यूटन जिम्बाब्वे क्रिकेट के कोचिंग प्रबंधक नियुक्त

डेव ह्यूटन जिम्बाब्वे क्रिकेट के कोचिंग प्रबंधक नियुक्त

हरारे, 14 अक्टूबर (वार्ता) जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज डेव ह्यूटन को जिम्बाब्वे क्रिकेट के कोचिंग प्रबंधक पद पर नियुक्त किया गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि ह्यूटन अपनी भूमिका में सभी प्रारूपों और स्तरों पर कोचिंग कार्यक्रमों के विकास और कार्यान्वयन के साथ-साथ विशेष क्रिकेट शिविरों को डिजाइन और इनके परिचालन जिम्मेदारी निभाएंगे, जिसका अंतिम उद्देश्य कोचों को खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में मदद करना है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंधक निदेशक गिवमोर मकोनी ने एक बयान में कहा, “ हम खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं, क्योंकि डेव ह्यूटन जैसे दिग्गज क्रिकेटर हमारे साथ इस भूमिका में जुड़ रहे हैं जो हमारे कोचिंग सेट-अप और खेल में अधिक मूल्य जोड़ देंगे। उनके पास कोचिंग और प्रशासन दोनों में ज्ञान और कौशल का खजाना है और उनका जुनून, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत हमारे प्रयासों को व्यापक रूप से बढ़ावा देगी, क्योंकि हमारा लक्ष्य खेल के मैदान में सुधार और सफलता हासिल करना जारी रखना है। ”

उल्लेखनीय है कि ह्यूटन ने पहले बोर्ड सेटअप में कोचिंग निदेशक के रूप में काम किया है और 1999 विश्व कप के सुपर सिक्स चरण में जिम्बाब्वे की दौड़ के दौरान भी वह बोर्ड का संचालन कर रहे थे। 2018 में वह काउंटी क्लब डर्बीशायर के साथ फिर से जुड़े थे और उन्होंने इसके क्रिकेट प्रमुख का पद संभाला था। उन्होंने 2011 और 2013 के बीच क्लब के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में और 2004 और 2007 के बीच क्रिकेट निदेशक के रूप में भी काम किया। उन्होंने दो अन्य काउंटी क्लबों समरसेट और मिडलसेक्स में भी समान भूमिकाएं निभाईं।

दिनेश

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image