Friday, Mar 29 2024 | Time 15:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज ने आज मनाया ईदुलफितर का त्योहार

दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज ने आज मनाया ईदुलफितर का त्योहार

अजमेर 04 जून (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज ने आज ईदुलफितर का त्यौहार मनाया।

इबादत के महीने रमजान के तीस दिन पूरे होने की खुशी में मुस्लिम बोहरा समाज सुबह ही अजमेर के सिनेमा रोड शिवाजी पार्क स्थित ताहिरी मस्जिद पर एकत्रित हुए जहां प्रातः 6.30 बजे खुतबा पढ़ ईद की नमाज अदा की गई। खुतबा सूरत के शेख खोजेमा द्वारा पढ़ा गया। नमाज़ के दौरान नमाजियों ने मुल्क में अमन, चैन, खुशहाली, भाईचारे के साथ साथ अच्छी बरसात होने की दुआ की।

बोहरा समाज के मुस्लिम भाईयों ने परस्पर गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी तथा मिट्ठी सेवईयां खिलाकर खुशी व्यक्त की। गौरतलब है कि मुस्लिम बोहरा समाज के रोजे सोमवार को ही पूरे हो गये। यहां समाज से जुड़े परिवारों की संख्या कम होने के बावजूद बिरादरी में ईद को लेकर अच्छा उत्साह देखने को मिला।

हालांकि आम मुस्लिम समाज आज चांद रात पर चांद दिखाई देने पर बुधवार को ईद मनायेगा। चांद नहीं दिखने पर ईदुलफितर का त्यौहार गुरुवार को मनाया जायेगा। शहरकाजी की सदारत में हिलाल कमेटी की बैठक होगी, जिसमें चांद दिखाई देने की पुष्टि होने के बाद ही अधिकृत तौर पर ऐलान किया जायेगा।

More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image