Friday, Mar 29 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
खेल


न्यायमित्र के पास जा सकता है डीडीसीए का मामला

न्यायमित्र के पास जा सकता है डीडीसीए का मामला

नयी दिल्ली, 09 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की 23 अक्टूबर को होने वाली वार्षिक आम बैठक में दिल्ली एंव जिला क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि को लेकर उठा विवाद उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त न्यायमित्र के पास सलाह-मशविरे के लिए जा सकता है।

दिल्ली एंव जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वार्षिक आम बैठक में अपने प्रतिनिधि को लेकर विवाद चल रहा है। समझा जाता है कि बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) डीडीसीए के मामले में न्यायमित्र की सलाह ले सकती है।

डीडीसीए के एक गुट ने डीडीसीए की सर्वोच परिषद के अध्यक्ष रजत शर्मा को बीसीसीआई की एजीएम और चुनाव प्रक्रिया में प्रतिनिधि के तौर पर अधिकृत करने के फैसला का विरोध किया है। इस गुट का मानना है कि सर्वोच परिषद यह प्रतिनिधि नियुक्त करने के लिए सक्षम नहीं है और इसका फैसला डीडीसीए की आम सभा में लिया जाता है।

इस गुट ने सर्वोच परिषद के फैसले का तकनीकी और कानूनी आधार पर विरोध करते हुए बीसीसीआई के सामने आपत्ति दर्ज करायी है। समझा जाता है कि सीओए कानूनी मामलों पर किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए न्यायमित्र की मदद ले सकता है।

इस बीच डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा का नाम बीसीसीआई की राज्य प्रतिनिधियों की उस सूची में शामिल है जिनके नाम पर विभिन्न मुद्दों को लेकर आपत्ति दर्ज करायी गयी है। बीसीसीआई के चुनाव अधिकारी एन गोपालास्वामी ने कई नामों को लेकर सीओए से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। सीओए और चुनाव अधिकारी मतदाता सूची को 10 अक्टूबर तक अंतिम रुप दे देंगे।

राज, शोभित

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image