Friday, Apr 19 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
खेल


डीडीसीए को भी मिला नया प्रशासक

डीडीसीए को भी मिला नया प्रशासक

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चलाने के लिए प्रशासनिक पैनल नियुक्त करने के ही दिन दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में भी सेवानिवृत्त न्यायाधीश विक्रमजीत सेन की प्रशासक के तौर पर नियुक्ति हो गई। बीसीसीआई को चलाने के लिए उच्चतम न्यायालय ने जहां चार सदस्यीय प्रशासनिक पैनल नियुक्त किया वहीं दिल्ली उच्च न्यायालय ने डीडीसीए को चलाने के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश विक्रमजीत सेन की प्रशासक के तौर पर नियुक्त कर दिया। न्यायाधीश विक्रमजीत सेन जस्टिस मुकुल मुदगल की जगह लेंगे जो इससे पहले तक डीडीसीए को देख रहे थे। लेकिन उन्होंने कहा था कि वह अपने पद पर आगे काम करने के लिए इच्छुक नहीं है। उच्च न्यायालय ने साथ ही डीडीसीए से 2012-13, 2013-14 और 2014-15 के खाते बाहर के आडिटर से आडिट कराने के लिए जमा कराने का निर्देश भी दिया। इसके अलावा डीडीसीए के समिति सदस्यों के उम्र और कार्यकाल को भी तय कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) सदस्य को भी डीडीसीए की कार्यशैली की निगरानी करने के लिए बोर्ड में रखा जाएगा। लगातार विवादों में घिरे रहे डीडीसीए को चलाने में विवादास्पद मुद्दों के चलते उच्च न्यायालय को यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। डीडीसीए में भ्रष्टाचार की भी कई शिकायतें सामने आई हैं। उच्च न्यायालय ने साथ ही कहा कि जस्टिस सेन डीडीसीए के सदस्यों की बैठक बुलाएं ताकि इसकी कार्य और खेल समितियों का पुर्नगठन हो सके। इसके बाद प्रशासक रजिस्ट्रार आफ कंपनी से मिलेंगे जिसके बाद डीडीसीए के पदाधिकारियों के चयन के लिए चुनाव हो सके। राज एजाज वार्ता

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image