Friday, Mar 29 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
खेल


डीविलियर्स की ईगल्स ने 3टीसी मैच में जीता गोल्ड

डीविलियर्स की ईगल्स ने 3टीसी मैच में जीता गोल्ड

जोहानसबर्ग, 18 जुलाई (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए अनूठे क्रिकेट मैच 3टीसी में टीम के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स की ईगल्स टीम ने जीत हासिल कर गोल्ड हासिल किया।

3टीसी मैच का आयोजन पहले 27 जून को किया जाना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया और आज नेल्सन मंडेला दिवस के मौके पर आयोजित किया गया।

तीन टीमों के इस मैच में हर टीम आठ खिलाड़ी शामिल थे। 36 ओवर के इस मैच को छह टुकड़ों में बांटा गया। तीन टीमों को छह-छह ओवर के लिए दो बार में बल्लेबाजी का मौका दिया गया। छह ओवर के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाली टीम को अगले छह ओवर के लिए पहले बल्लेबाजी का अवसर दिया गया जबकि दूसरे सर्वाधिक रन बनानी वाली टीम को इसके बाद मौका मिला तथा अंत में तीसरी टीम को बल्लेबाजी करने दिया गया।

जिस टीम ने 12 ओवर में सर्वाधिक रन बनाए उसे स्वर्ण दिया गया। इस मैच में ईगल्स टीम ने पहले छह ओवर में 66 रन और दूसरे छह ओवर में 94 रन बनाकर सोना हासिल किया। प्रत्येक पारी में सिर्फ छह फील्डर ही मैदान में उतारे गए थे और मैदान को छह वर्ग में बांटा गया था। हर वर्ग में केवल एक फील्डर ही मौजूद था। कोई भी गेंदबाज अधिकतम तीन ओवर ही गेंदबाजी कर सकता था।

टीमों को इस फॉर्मेट में ढलने में समय लगा लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। मारक्रम, डीविलियर्स, प्रिटोरियस और स्मट्स उन खिलाड़ियों में से थे जिन्होंने तेजी से रन बटोरे।

ईगल्स ने 160 रन के साथ स्वर्ण, काइट्स ने 138 रन के साथ रजत और किंगफिशर ने पांच विकेट पर 113 रन के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

शोभित राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image