Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाराबंकी में जहरीली शराब से मृतक संख्या बढ़कर 18, छह गिरफ्तार

बाराबंकी में जहरीली शराब से मृतक संख्या बढ़कर 18, छह गिरफ्तार

बाराबंकी/लखनऊ, 29 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से अब तक 18 लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि करीब 50 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

इस सिलसिले में पुलिस ने मुख्य आरोपी ठेकेदार दानवीर, पप्पू जायवास और आबकारी विभाग के एक निरीक्षक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने लखनऊ में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 18 लाेगों के मरने की सूचना है । उन्होंने बताया कि 35 लोगों का लखनऊ के ट्रामा सेंटर के अलावा लोहिया अस्पताल और कई लोगों का बाराबंकी में उपचार किया जा रहा है। गैर सरकारी सूत्रों के अनुसार मृतकों की संख्या अधिक 20 से अधिक बताई जा रही है। मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। दो लोगों को उनके परिजनों ने पुलिस को बताये बगैर अंतिम संस्कार कर दिया गया था जबकि कुछ की बीमारी के कारण मृत्यु होना बताया गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध दर्ज दो मामले में मुख्य आरोपी अनुज्ञापी (लाइसेंस धारक) दानवीर सिंह और पप्पू जायसवाल समेत छह लोगों को अबतक गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार लोगों में आबकारी विभाग का एक निरीक्षक भी शामिल है । उन्होंने बताया कि तीन लोगों को कल गिरफ्तार किया गया था जबकि मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को बुधबार को गिरफ्तार किया गया। मुख्य आरोपी दानवीर और पप्पू जायसवाल पर 20-20 हजार रुपये के इनाम घोषित किया गया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका)लगाने की तैयारी की जा रही है।

गाैरतलब है कि रामनगर क्षेत्र रामनगर क्षेत्र के अलग-अलग गांव के ग्रामीणों ने एक सरकारी देशी शराब की दुकान से सोमवार रात खरीद कर पी थी। शराब पीने के बाद मंगलवार सुबह लोगों की तबीयत बिड़ने के मौत का सिलसिला शुरु हुआ जो अभी तक जारी है। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, रामनगर के सीओ, एसएचओ व आबकारी निरीक्षक सहित 15 कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है।

More News
image