Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आर कॉम और जियो का सौदा समाप्त

आर कॉम और जियो का सौदा समाप्त

नयी दिल्ली, 18 मार्च (वार्ता) दूरसंचार क्षेत्र में चल रही गलाकट प्रतिस्पर्धा के कारण उद्योगपति अनिल अंबानी की भारी आर्थिक संकट में फंसी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ग्रुप (आर कॉम) ने अपनी कुछ टेलीकॉम संपत्तियों को अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को बेचने का सौदा समाप्त कर दिया है और आर कॉम के ऋण का निपटान राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के जरिये ही होगा।

आर कॉम समूह ने सोमवार को यहां बताया कि आपसी सहमति से इस सौदे को रद्द किया गया है। उसने कहा है कि सौदे की शर्ताें के अनुरूप इसके पूरा नहीं होने के कारण इसे रद्द किया गया है। करीब 15 महीने में भी सौदे पूरे नहीं हो सके हैं।

उसने कहा कि आर कॉम को उसके 40 देशी-विदेशी ऋणदाताओं से अब तक अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिला है। इसके लिए 45 बैठकें हुई है। दूरसंचार विभाग ने भी अब तक अनुमति नहीं दी है। उसने कहा कि गत एक फरवरी को कंपनी के बोर्ड की हुई बैठक में सभी ऋण का निपटान एनसीएलटी से कराने का निर्णय लिया गया था और इसके लिए चार फरवरी 2019 को मुंबई में एनसीएलटी से अपील की जा चुकी है। एनसीएलटी ने कंपनी की सभी चल-अचल संपत्तियों की बिक्री या हस्तांतरण पर रोक लगा दी है। अब एनसीएलटी में अगली सुनवाई आठ अप्रैल को होगी।

उल्लेखनीय है कि अनिल अंबानी की आर कॉम समूह की कंपनियों- आर कॉम, आरटीएल और आरआईटीएल- ने श्री मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो को अपनी संपत्ति बेचने के लिए 28 दिसंबर 2017 और 11 अगस्त 2018 को दो करार किये थे।

शेखर सुरेश

वार्ता

More News
बैंकों की तेजी ने बाजार को दी उड़ान

बैंकों की तेजी ने बाजार को दी उड़ान

25 Apr 2024 | 5:48 PM

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) विश्व बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर एक्सिस बैंक और एसबीआई समेत 22 दिग्गज कंपनियों की करीब छह प्रतिशत तक की तेजी से आज शेयर बाजार ने उड़ान भरी।

see more..
image