Wednesday, May 22 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दूध में मिलावट करने वालों काे मिले फांसी की सजा: पवार

दूध में मिलावट करने वालों काे मिले फांसी की सजा: पवार

मुंबई, 17 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को मांग की कि दूध में मिलावट कर आम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वालों को फांसी की सजा का प्रावधान होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में दूध में मिलावट की समस्या बहुत गंभीर हो चुकी है। दूध में मिलावट करने वालाें का एक बहुत बड़ा रैकेट पूरे राज्य में फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि दूध में मिलावट की समस्या बहुत गंभीर है और इसके द्वारा बच्चों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है।

श्री पवार ने राज्य विधानसभा में मांग की कि दुग्ध व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए राज्य में दूध उत्पादन अधिशेष होने पर सहकारी समितियों को दूध का पाउडर निर्यात करने की अनुमति प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दुग्ध उत्पादन में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है और अनुमान है कि आने वाले समय में यह एक करोड़ लीटर तक पहुंच जाएगा लेकिन इसके व्यापार में कुछ कदाचार हावी हो चुका है। उन्होंने कहा कि दूध में मिलावट करने वालों का एक बड़ा समुदाय है, जिससे राज्य में दूध में मिलावट की समस्या बहुत गंभीर हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार के कार्यकाल में दूध में मिलावट करने वालों के खिलाफ मौत की सजा का प्रावधान करने वाला एक कानून प्रस्तावित किया गया था, लेकिन राष्ट्रपति ने इस कानून को मंजूरी नहीं दी जिससे यह कानून लागू नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि चूंकि दूध में मिलावट एक बहुत ही गंभीर समस्या है,इसलिए ऐसा करने वालों के लिए मौत की सजा का प्रावधान होना चाहिए।

अभय.श्रवण

वार्ता

image