Friday, Mar 29 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य


त्रिपुरा में कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हुई, लॉकडाउन चार अगस्त तक बढ़ा

त्रिपुरा में कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हुई, लॉकडाउन चार अगस्त तक बढ़ा

अगरतला 29 जुलाई (वार्ता) त्रिपुरा में काेरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की लगातार खराब होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान इस विषाणु के संक्रमण से चार और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 21 तक पहुंच गयी, जबकि 222 और लोगों में इसका संक्रमण हाेने से संक्रमितों की कुल संख्या 4288 हो गई है।

त्रिपुरा सरकार ने राज्य भर में 27 जुलाई से कोरोना के लक्षणों का सर्वेक्षण कराया है और सर्वेक्षण को बिना किसी बाधा के चलाए रखने के लिए राज्य सरकार ने तीन दिन का लॉकडाउन किया, लेकिन करोना की तेजी से बिगड़ती स्थिति पर लॉकडाउन को सर्वेक्षण पूरा होने तक चार अगस्त तक बढ़ाया जा सकता है।

एक वरिष्ठ मंत्री ने बुधवार को यहां बताया कि वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद 30 जुलाई की सुबह से अगले छह दिन तक लॉकडाउन बढ़ाने पर मंगलवार शाम मंत्रिपरिषद की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। इसके अलावा पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य की निगरानी के अलावा कैबिनेट ने कोविड के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कराने पर भी जोर दिया है।

मंत्री ने कहा कि लोग कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए इन परिस्थितियों से निपटने के लिए लॉकडाउन ही एक मात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि यह पहले से ही अनुमान लगा लिया गया था कि अगले महीने के मध्य तक कोराेना के मामले कई गुना बढ़ सकते है और लोगों की लापरवाही के कारण संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है इसलिए राज्य सरकार कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए इस तरह के उपायों को लागू कर रही है।

इस बीच विपक्षी दलों के साथ डॉक्टरों के निकायों ने मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब पर स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने में विफल रहने का आरोप लगाया, जिससे कोरोना की स्थिति खराब हुई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग का प्रभार किसी अन्य स्वतंत्र मंत्री को देने की मांग की है।

उप्रेती, यामिनी

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
image