Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य


असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

गुवाहाटी 15 जुलाई (वार्ता) असम में बाढ़ की स्थिति दिनोंदिन बदतर होती जा रही है और इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। बाढ़ के कारण 42 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से फोन पर बातचीत कर हालात का जायजा लिया और केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

राज्य में बाढ़ प्रभावित जिलों की संख्या 29 से बढ़कर 30 हो गयी है। इसी तरह पीड़ितों की संख्या कल के 26 लाख से रातोंरात बढ़कर 42 लाख हो गयी। पिछले 24 घंटों में बाढ़ के कारण चार लोगों की मौत की रिपोर्ट है जिसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है।

राज्य में 83 हजार से अधिक लोग विभिन्न राहत शिविरों में आश्रय लिये हुए हैं। विभिन्न हिस्सों में 311 अतिरिक्त राहत वितरण केंद्र स्थापित किये गये हैं। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का 90 प्रतिशत से अधिक हिस्सा पानी में डूब गया है जिसके कारण अब तक 11 जानवरों की मौत हो चुकी है। पोबितोरा वन्य प्राणि उद्यान के कई रास्ते पानी में डूब गये हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा मोचन बल की टीमों को राहत एवं बचाव कार्यों में लगाया गया है।

इस बीच श्री सोनोवाल ने श्री मोदी को राज्य में जारी बाढ़ की विनाशलीला से अवगत कराया। श्री मोदी ने उन्हें केंद्र सरकार की आेर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया और मुख्यमंत्री को राहत एवं बचाव तथा पुनर्वास कार्य युद्ध स्तर पर कराने का निर्देश दिया।

यामिनी, रवि

वार्ता

More News
‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

‘400 पार’ के नारे के साथ योगी के तीन मंत्रियो ने भरा जोश

18 Apr 2024 | 10:04 PM

इटावा, 18 अप्रैल (वार्ता) ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ योगी सरकार ने तीन मंत्रियो ने गुरुवार को इटावा में बूथ कार्यकर्ताओं में जोश भरा है।

see more..
image