Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
दुनिया


इंडोनेशिया में भूकंप में मरने वालों की संख्या 30

इंडोनेशिया में भूकंप में मरने वालों की संख्या 30

जकार्ता, 29 सितंबर (शिन्हुआ) इंडोनेशिया के मालुकु प्रांत में भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है और 156 अन्य घायल हैं।

इंडोनेशिया में तीन दिन पहले गुरुवार को आए 6.5 तीव्रता के इस भूकंप में 25,000 लोग बेघर भी हो गये हैं।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता एगुस विबोवो के अनुसार, भूकंप के झटके में 534 मकान, नौ कार्यालय इमारतें, छह शिक्षा केंद्र और एक स्वास्थ केंद्र क्षतिग्रस्त हुए हैं।

उन्होंने बताया कि भूकंप के नकारात्मक प्रभाव का आकलन किया जा रहा है। घायलों की सबसे अधिक मलुकु के तेनगाह जिले में है। आपत राहत प्रयासों में एक त्वरित प्रतिक्रिया कार्यबल मलुकु प्रांत के प्रशासन की सहायता कर रहा है।

मलुकु प्रांत की राजधानी एम्बोन में 26 सितंबर से नौ अक्तूबर तक आपातकालीन स्थिति की घोषणा की गई है ताकि राहत कार्यों में तेजी लाई जा सके।

प्रांत में आपता प्रबंधन एजेंसी के अभियान इकाई की प्रमुख फरीडा सलमपेस्सी ने बताया कि भूकंप के झटकों के कारण मकानों के क्षतिग्रस्त होने और सुनामी की आशंका की ने लोगों को अपने-अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

भूकंप के झटके गुरुवार को सुबह छह बजकर 46 मिनट पर महसूस किये गये थे और इसका केंद्र एम्बोन शहर से से 40 किलोमीटर दूर 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

प्रियंका.संजय

शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image