Friday, Mar 29 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 76 हुई

केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 76 हुई

तिरुवनंतपुरम, 12 अगस्त (वार्ता) केरल में बारिश और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में मृतकों की संख्या सोमवार को बढ़कर 76 हो गयी। राज्य में अब तक बारिश और बाढ़ से पीड़ित 83274 परिवारों के दो लाख 87 हजार 585 सदस्यों को 1654 राहत शिविरों में भेजा गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पिछले चार दिनों में मूसलाधार बारिश के कारण तिरुवनंतपुरम में दो लोग, अलापुझा, कारसगोडा और कोट्टायम में एक-एक, इडुक्की में पांच, त्रिसूर में चार, मालापुरम में 24, कोझिकोड में 17, वायनाड में 12 और कन्नूर में आठ लोग काल का ग्रास बन गये।

इसके अलावा कम से कम 58 लोग लापता हैं जिनमें से मलाप्पुरम से 50 लोग, वायनाड से सात और कोट्टायम से एक

लापता है।

सूत्रों ने बताया बाढ़ और मूसलाधार बारिश के कारण राज्य में 286 घर पूर्णत: क्षतिग्रस्त हो गये और 2966 घरों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है।

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम ने कई बस सेवाओं को बहाल किया और रेलवे ने भी ट्रेन सेवाओं को बहाल करने के लिए कई उपाय किए क्योंकि राज्य के कई स्थानों पर बाढ़ और भूस्खलन के कारण यातायात बाधित हो गया था।

इस दौरान बारिश और बाढ़ प्रभावित कोझिकोड और त्रिशूर जिलों में मंगलवार तक सभी स्कूलों, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित किया है। अलाप्पुझा और एर्नाकुलम जिलों में आज ऑरेंज चेतावनी जारी की है और एलाप्पुझा, एर्नाकुलम, इड्डुकी, मालापुरम, वायनाड और कन्नरू में 13 अगस्त को येलो (पीली) चेतावनी जारी की है।

 

More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image