Monday, Oct 14 2019 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में 12 तालिबानी मारे गये
States » Uttar Pradesh


सहारनपुर में जहरीली शराब कांड में मृतक संख्या 80 हुयी

सहारनपुर में जहरीली शराब कांड में मृतक संख्या 80 हुयी

सहारनपुर, 11 फरवरी (वार्ता)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या बढ़कर 80 हो गयी है। इनमें से 23 लोगों की मृत्यु मेरठ मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान हुयी। जबकि बाकी ने सहारनपुर जिला अस्पताल और अन्य अस्पतालों में दम तोड़ा।
सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देवबंद पुलिस क्षेत्र में सबसे ज्यादा मौतें हुयी हैं। इसके लिये देवबंद के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) को कर्तव्य पालन में लापरवाही का बरतने में निलंबित किया गया है।
उन्होंने बताया कि गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के पुंडैन गांव निवासी सरदार हरदेव सिंह और उसका पिता सुखविंदर सिंह जहरीली शराब मामले के मुख्य आरोपियों में शामिल हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये उत्तराखंड के रुड़की थाना क्षेत्र के बालूपुर गांव के निवासी सोनू और फकीरा ने पूछताछ में बताया है कि उन्होंने पांच, छह और सात फरवरी को हरदेव और सुखविंदर से शराब खरीदी थी। जिसे पीने के बाद लोगों की मृत्यु हुयी।
उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में 70 आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं और 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि वर्ष 2009 में देवबंद क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 46 लोगों की मौत हुई थी।
सं विश्वजीत
वार्ता

image