Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की बढ़कर संख्या 21 हुई

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की बढ़कर संख्या 21 हुई

चेन्नई, 16 मई (वार्ता) तमिलनाडु में दो त्रासदी में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 21 हो गयी।

सूत्रों ने बताया कि ये घटनाएं विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम में एक्कियारकुप्पम मछली पकड़ने की बस्ती और चेंगलपट्टू जिले के मदुरंतकम के पास पेरुनकरनई गांव में हुईं। मरक्कनम में कुल 14 लोगों की मौत हुई थी, जबकि चेंगलपट्टू त्रासदी में पांच लोगों की मौत हुई थी।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि चेंगलपट्टू में शराब पीने वाले दो और लोगों की चेंगलपट्टू के सरकारी अस्पताल में आज शाम मौत हो गई। मृतकों की पहचान जम्बू और शंकर के रूप में हुई, दोनों पेरुनकनरानी गांव के रहने वाले थे। इसके साथ ही चेंगलपट्टू त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई। कल शाम से अब तक कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है। उनमें से पांच लोगों ने मरक्कनम और मुंडियमबक्कम के विल्लुपुरम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो लोगों ने ने चेंगलपट्टू अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिससे मृतकों की संख्या 14 से बढ़कर 21 हो गई।

सूत्रों ने कहा कि मरक्कनम घटना में प्रभावित 35 अन्य का विल्लुपुरम अस्पताल में, तीन का पुडुचेरी के जिपमेर में और एक का पुडुचेरी के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पांच अन्य का इलाज चेंगलपट्टू के सरकारी अस्पताल में चल रहा था।

इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट दर्ज करने और घटना के संबंध में की गई कार्रवाई का निर्देश दिया।

जांगिड़ अशोक

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image