Friday, Mar 29 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कर्जमाफ की शुरुआत आठ फरवरी को सांचौर से-विश्नोई

कर्जमाफ की शुरुआत आठ फरवरी को सांचौर से-विश्नोई

बीकानेर 04 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा है कि राज्य सरकार वायदे के मुताबिक किसानों का कर्जमाफ की शुरुआत सांचौर जिले से आठ फरवरी से शुरु करेगी।

बीकानेर दौरे पर आये श्री विश्नोई ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस के जनता से किये गये वायदे के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार बनते ही कर्जमाफी की घोषणा कर दी और अब इसकी शुरुआत सांचौर से की जायेगी जिसमें तमाम सहकारी किसानों का कर्जमाफ होगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो किसान अपना कर्ज समय पर नहीं दे पाये हैं उनका भी कर्ज माफ किया जायेगा। उन्होंने सहकारी बैंकों के अलावा अन्य बैंकों से लिये गये किसानों के ऋण माफ के बारे में उन्होंने कहा कि जो साहूकार लोग हैं और समय पर अपना कर्जा दे रहे हैं, उनकी भी सालाना सहायता आदि देकर मदद की जायेगी।

राज्य में शिकार की घटनाओं पर श्री विश्नोई ने कहा कि शिकार की घटना बढ़ी नहीं हैं और इस मामले में कार्रवाई भी की गई तथा आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया हैं।

उन्होंने जनसुनवाई कार्यक्रम के बारे में कहा कि इसके माध्यम से लोगों की समस्या का समाधान करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा रहे हैं उनकी कांग्रेस पार्टी कार्यालय में रिपोर्ट लिखकर उसके समाधान के प्रयास किये जा रहे हैं।

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image