Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
खेल


बुमराह ने किया महंगे साबित हुए सिराज का बचाव

बुमराह ने किया महंगे साबित हुए सिराज का बचाव

राजकोट, 05 नवम्बर (वार्ता) अपने पदार्पण ट्वंटी 20 मैच में काफी महंगे साबित हुए हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का टीम इंडिया के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बचाव किया है।

23 वर्षीय सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ट्वंटी 20 मैच में अपना पदार्पण करने का मौका मिला और उन्हें टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कैप प्रदान की। लेकिन सिराज महंगे साबित हुए और चार ओवर में 53 रन लुटाकर कीवी कप्तान केन विलियमसन का विकेट हासिल कर पाए।

सिराज इस तरह ट्वंटी-20 पदार्पण में तीसरे सबसे मंहगे गेंदबाज बन गए। भारत यह मैच हार गया और न्यूजीलैंड ने 40 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। सिराज के इस प्रदर्शन के बावजूद बुमराह ने उनका बचाव किया।

बुमराह ने मैच के बाद संवाददाता सम्मलेन में कहा कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे और भविष्य में इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बुमराह ने कहा, “यह उनका पहला मैच था। जब सामने स्तरीय बल्लेबाज हों और विकेट बल्लेबाजी करने के अनुकूल हो तो गेंदबाजी करना कभी आसान नहीं होता है। वह टीम में नए आये हैं इसलिए उन्हें परिस्थितियों से तालमेल बैठने में थोड़ा समय लगेगा वह अनुभव के साथ ही सीखेंगे।”

बुमराह ने कहा, “एक गेंदबाज के रूप में आप हर ओवर और हर मैच के साथ कुछ न कुछ सीखते हैं। इस मैच में मिला अनुभव सिराज को आगे के मैचों में बेहतर गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित करेगा। मेरा सिर्फ इतना ही कहना है कि एक गेंदबाज के रूप में जब आपके खिलाफ रन बनते हैं तो आप सीखते हैं और बेहतर करते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें उसका मनोबल ऊंचा रखना है। यह सिर्फ एक मैच था और उसका मनोबल गिरना नहीं चाहिए। मैं सिर्फ उसका आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने उससे मैदान पर बात भी की। प्रत्येक गेंदबाज के खिलाफ रन बनते हैं। यह कोई नयी बात नहीं है। इसलिए मुझे यकीन है कि उसे जब भी अधिक खेलने का मौका मिलेगा तो वह पहले से बेहतर हो जाएगा।”

राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image