Friday, Apr 26 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में लाॅकडाउन लागू करने के बारे में निर्णय नहीं

महाराष्ट्र में लाॅकडाउन लागू करने के बारे में निर्णय नहीं

मुंबई 11 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ बैठक की लेकिन राज्य में लॉकडाउन लागू करने के बारे में अब तक कोई फैसला नहीं किया जा सका है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक श्री ठाकरे ने बैठक में अस्पतालों में बेडों की उपलब्धता, कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा रेमडेसिविर के इस्तेमाल तथा प्रतिबंधों को लागू करने पर विस्तार से विचार-विमर्श किया।

श्री ठाकरे की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बुलायी गयी इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय के डा. टी पी लहाने, टास्क फोर्स के प्रमुख संजय ओक तथा अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के 50 हजार से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं जिसके कारण संक्रमितों की संख्या 34 लाख के पार पहुंच गयी है।

इस बीच देश में सबसे गंभीर रूप से प्रभावित इस राज्य में अब तक एक करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना टीके की खुराक दी जा चुकी है।

बैठक में हालांकि टास्क फोर्स के सदस्यों ने राज्य में लॉकडाउन लागू करने की सिफारिश की।

महाराष्ट्र के मंत्री एवं कांग्रेस नेता असलम शेख ने कहा,“हमने कोविड-19 टास्क फोर्स से इस बात का अध्ययन करने को कहा है कि केवल महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में क्यों वृद्धि हो रही है और उन राज्यों में क्यों नहीं जहां चुनाव हो रहे हैं।”

संजय

वार्ता

image