Friday, Apr 19 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
खेल


एशिया कप की मेजबानी पर फैसला मार्च में

एशिया कप की मेजबानी पर फैसला मार्च में

बहरीन, 05 फरवरी (वार्ता) एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को देने या न देने का फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) मार्च में कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने अक्टूबर 2022 में एक बयान दिया था कि भारत एशिया कप के खेलने के लिये पाकिस्तान नहीं जायेगा। इसके संबंध में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने शनिवार को एसीसी की आपाकालीन बैठक बुलाई थी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बताया कि यह बैठक असफल होने के कारण अब एशिया कप की मेजबानी का फैसला अगले महीने लिया जा सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, सेठी ने बैठक में कहा कि अगर भारत एशिया कप 2023 के लिये पाकिस्तान नहीं आया तो पाकिस्तान भी अक्टूबर 2023 में होने वाले विश्व कप के लिये भारत का दौरा नहीं करेगा।

उल्लेखनीय है कि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुए हमले के बाद लंबे समय तक किसी देश ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया, हालांकि पिछले तीन सालों से एशियाई देश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी कर रहा है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित कई टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है मगर इस सूची में भारत का नाम शामिल नहीं है।

दोनों देशों के बीच खराब संबंध होने के कारण भारत और पाकिस्तान की टीमों ने करीब एक दशक से कोई द्विपक्षीय शृंखला भी नहीं खेली है।

दोनों देश हालांकि आईसीसी और एसीसी आयोजनों में मुकाबला करते रहते हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 के लिये भी पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

शादाब

वार्ता

More News
लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

19 Apr 2024 | 7:50 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image