Friday, Mar 29 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
खेल


रावलपिंडी टेस्ट पर फैसला गुरुवार सुबह 0730 बजे

रावलपिंडी टेस्ट पर फैसला गुरुवार सुबह 0730 बजे

रावलपिंडी/लंदन, 30 नवंबर (वार्ता) इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पिंडी क्रिकेट स्टेडियम पर गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के आयोजन का फैसला मैच शुरू होने से 90 मिनट पहले सुबह 0730 बजे लिया जायेगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इंग्लैंड ने एक बयान जारी कर कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आज इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट टीम के शिविर में वायरल संक्रमण पर चर्चा की और मैच को शुरू करने का निर्णय सुबह 0730 बजे लेने पर सहमति व्यक्त की।”

गौरतलब है कि बीबीसी ने आज अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि तीन मैचों की टेस्ट शृंखला के लिये पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स सहित करीब 14 सदस्य एक वायरस से संक्रमित हो गये हैं। रिपोर्ट जारी होने के कुछ घंटे बाद ईसीबी ने कहा कि वह मैच को स्थगित करने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ विचार-विमर्श कर रहा है।

ईसीबी ने नये बयान में गुरुवार सुबह तक खिलाड़ियों के पूर्णतः स्वस्थ होने की आशा व्यक्त की, लेकिन यह भी कहा कि अगर खिलाड़ी समय पर स्वस्थ नहीं होते तो रावलपिंडी टेस्ट शुक्रवार सुबह से खेला जायेगा।

बयान में कहा गया, “दोनों बोर्ड इस बात पर भी सहमत हुए कि अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी गुरुवार की सुबह मैदान पर उतरने के लिए पर्याप्त रूप से ठीक नहीं हुए, तो टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा और यह पांच दिवसीय मैच होगा।”

बोर्ड ने कहा कि टेस्ट शुक्रवार को शुरू होने की सूरत में मुल्तान में दूसरे टेस्ट और कराची में तीसरे टेस्ट का कार्यक्रम अप्रभावित रहेगा। मुल्तान टेस्ट का आयोजन 9-13 दिसंबर जबकि कराची टेस्ट का आयोजन 17-21 दिसंबर को होना है।

इससे पूर्व, बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वायरस की चपेट में आने वाले 14 लोगों में आधे खिलाड़ी हैं, जबकि कोचिंग स्टाफ के कुछ सदस्य भी इससे संक्रमित हुए हैं। डॉक्टर ने उन्हें होटल में आराम करने की सलाह दी है। इंग्लैंड की 16-सदस्यीय स्क्वाड में से सिर्फ पांच ने यहां बुधवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। लंकाशायर के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टन इस मैच में इंग्लैंड के लिये टेस्ट में पदार्पण करने वाले हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज बेन डकेट छह साल बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी कर रहे हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि आज के अभ्यास में सिर्फ जो रूट, ज़ैक क्रॉली, हैरी ब्रूक, ओली पोप और कीटन जेनिंग्स ने हिस्सा लिया। साथ ही मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम भी उपस्थित थे। चोटग्रस्त मार्क वुड को छोड़कर सभी खिलाड़ी मंगलवार के अभ्यास सत्र में उपस्थित थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह वायरस कोविड-19 नहीं है और खिलाड़ियों के 24 घंटे में स्वस्थ होने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने स्टोक्स के बाद किसी खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से उप-कप्तान नियुक्त नहीं किया है, हालांकि पोप ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच में स्टोक्स की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया था। इंग्लैंड टीम 17 वर्ष बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने गयी है। वर्ष 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर बंदूकधारियों के हमले के बाद सभी टीमों ने दक्षिण एशियाई देश का दौर करना बंद कर दिया था।

इससे पहले इंग्लैंड सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान को यहां टी20 सीरीज में 04-03 से हरा चुकी है। टी20 सीरीज के दौरान कई खिलाड़ियों के बीमार होने के बाद इंग्लिश टीम अपने बावर्ची के साथ पाकिस्तान आयी थी।

शादाब राम

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image