Friday, Mar 29 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लोकतंत्र की हत्या : जदयू

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लोकतंत्र की हत्या : जदयू

पटना 05 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के लिए संसद में पेश संकल्प का विरोध करते हुये आज अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है।

बिहार की नीतीश सरकार में उद्याेग मंत्री श्याम रजक ने अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि आज देश के इतिहास का काला दिन है। आज लोकतंत्र की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी का शुरू से ही इस मुद्दे पर रुख रहा है कि विवादित मुद्दों का समाधान आपसी सहमति के जरिये ही होना चाहिए।

इसी मुद्दे पर जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के. सी. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में है। पार्टी अपने पुराने रुख पर कायम है। उन्होंने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डॉ. राममनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश नारायण एवं जॉर्ज फर्नांडीस के बताये मार्ग पर चल रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि इसका असर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर नहीं पड़ेगा।

image