Friday, Mar 29 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाबूलाल मरांडी को अविलंब नेता प्रतिपक्ष घोषित करें विधानसभा अध्यक्ष : दीपक

बाबूलाल मरांडी को अविलंब नेता प्रतिपक्ष घोषित करें विधानसभा अध्यक्ष : दीपक

रांची, 16 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने चुनाव आयोग के हाल के निर्णय के आलोक में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष से बाबूलाल मरांडी को अविलंब नेता प्रतिपक्ष घोषित करने की मांग की है।

श्री प्रकाश ने आज यहां कहा कि झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के भाजपा में सम्पूर्ण विलय की चुनाव आयोग द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद ही यह स्पष्ट हो चुका है लेकिन कांग्रेस को देश की संवैधानिक संस्थाओं को अपमानित करने की आदत हो गई है। कांग्रेस ने तथाकथित गुट दिखाकर मामले को विवादित बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों और परंपराओं पर हमले का चुनाव आयोग ने अपने दूसरे फैसले से करारा जवाब दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने प्रारंभ से ही विधानसभा अध्यक्ष के आसन को निष्पक्ष रखने का आग्रह किया है। श्री मरांडी पार्टी के विधायक दल के नेता है जिसकी विधिवत सूचना विधानसभा अध्यक्ष को भाजपा ने दे दी है। उन्होंने कहा कि अब बिना विलंब किये हुए विधानसभा अध्यक्ष को श्री मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की अधिसूचना जारी करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि टालमटोल की स्थिति में भाजपा पूरे प्रदेश में आंदोलन करने को बाध्य होगी।

सतीश

वार्ता

image