Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य


दीपक जोशी और राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल

दीपक जोशी और राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल

भोपाल, 06 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी आज यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। दतिया जिले के पूर्व विधायक राधेलाल बघेल ने भी इस अवसर पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

राज्य के पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक दीपक जोशी इसके पहले अपने गृह जिला देवास से सुबह रवाना हुए और अपने समर्थकों के साथ सीधे यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। श्री जोशी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश के समय अपने पिता कैलाश जोशी का चित्र हाथ में लिया हुआ था और श्री कमलनाथ ने उनके चित्र पर भी माल्यार्पण कर श्री जोशी का कांग्रेस में स्वागत किया।

इस अवसर पर श्री जोशी ने पत्रकारों से कहा कि वे बगैर किसी शर्त के कांग्रेस में आए हैं। उन्होंने किसी क्षेत्र विशेष से टिकट की मांग भी नहीं की है, लेकिन यदि कांग्रेस अनुमति देगी तो वे मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ उनके विधानसभा क्षेत्र बुधनी से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। इस संदर्भ में श्री कमलनाथ ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वे किसी भी प्रत्याशी का टिकट स्थानीय नेताओं से चर्चा के बाद तय करने की नीति अपना रहे हैं। इस मामले में भी उन्होंने यही रुख प्रदर्शित किया।

इसके पहले श्री दीपक जोशी ने अपने पिता कैलाश जोशी और उनकी राजनैतिक एवं सामाजिक विरासत का जिक्र किया और कहा कि ईमानदारी ही उनकी मुख्य विचारधारा है और इस पर वे भी चलते रहेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान और भाजपा के नेताओं पर हमले किए और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा' का नारा दिया था, लेकिन भाजपा नेताओं के कार्य इससे एकदम उलट हैं। उन्होंने भाजपा नेताओं पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए, तो उनकी संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि पर भी सवाल उठाए।

वहीं श्री कमलनाथ ने कहा कि श्री दीपक जोशी राजनीति में संत कहे जाने वाले श्री कैलाश जोशी की विरासत लेकर कांग्रेस में आए हैं। वास्तव में श्री जोशी कांग्रेस का नहीं, सच्चायी का साथ दे रहे हैं। उन्होंने श्री जोशी से अपेक्षा करते हुए कहा कि वे भाजपा नेताओं और उनकी सरकार के कारनामों से पूरे प्रदेश को अवगत कराएं। श्री कमलनाथ ने कहा कि उनकी श्री जोशी से पार्टी में आने के संबंध में तीन दिन पहले ही बात हुयी है और श्री जोशी ने कोई शर्त भी नहीं रखी है।

श्री कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिवंगत भाजपा नेता कैलाश जोशी के कार्यों का स्मरण किया और कहा कि वे सामाजिक मूल्यों के संरक्षक थे। श्री दीपक जोशी उन्हीं मूल्यों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री जोशी सच्चायी का साथ दे रहे हैं। ऐसे और भी लोग हैं, जो सच्चायी का साथ दे रहे हैं। उन्होंने इसी क्रम में बताया कि दतिया जिले के पूर्व विधायक राधेलाल बघेल भी आज ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

इस अवसर पर श्री कमलनाथ ने मार्च 2020 के राजनैतिक घटनाक्रम का परोक्ष रूप से जिक्र किया और कहा कि उस समय भी वे चाहते तो सौदे की राजनीति कर सरकार बचा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वे नहीं चाहते थे कि इस प्रदेश की पहचान सौदे की राजनीति से हो।

श्री दीपक जोशी भाजपा के टिकट पर देवास जिले से तीन बार विधायक रह चुके हैं और उन्होंने बागली और हाटपीपल्या सीट का प्रतिनिधित्व किया है। वे वर्ष 2018 के पहले शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री भी थे।

प्रशांत

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image