Friday, Apr 19 2024 | Time 07:51 Hrs(IST)
image
खेल


टी-20 मैच में 3 मेडन करने वाली पहली भारतीय बनीं दीप्ति

टी-20 मैच में 3 मेडन करने वाली पहली भारतीय बनीं दीप्ति

सूरत, 25 सितंबर (वार्ता) ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की करीबी 11 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने के साथ रिकार्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज करा लिया है।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज़ में इस जीत के साथ 1-0 की बढ़त बना ली है।

सूरत में मंगलवार रात खेले गये मुकाबले में भारतीय महिला टीम की ओर से दीप्ति ने चार ओवर में दो के बेहतरीन इकोनोमी रेट से मात्र आठ रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये और प्लेयर आॅफ द मैच रहीं।

दीप्ति ने हालांकि टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के साथ जबरदस्त रिकार्ड भी बना लिया। उन्होंने 131 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपनी गेंदबाजी के दौरान तीन मेडन डाले,जिसके साथ वह किसी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में यह उपलब्धि दर्ज करने वाली भारत की पहली क्रिकेटर भी बनी गयीं।

22 वर्षीय दीप्ति ने मैच में अपने कुल चार ओवरों में से शुरूआत के तीन ओवर मेडन डाले यानि उन्होंने अपनी शुरूआती 18 गेंदों पर कोई रन ही नहीं दिया। उनकी 19वीं गेंद पर जाकर ही विपक्षी बल्लेबाज़ रन ले सकीं। अपने करियर के 31वें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दीप्ति का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी रहा।

स्पिन दीप्ति के अलावा शिखा पांडे, पूनम यादव और राधा यादव को दो दो विकेट तथा हरमनप्रीत कौर को एक विकेट मिला। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद दीप्ति ने खुशी जताते हुये कहा,“ यह मेरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है। हमने अपनी योजना के हिसाब से गेंदबाज़ी की। हमें विकेट से भी मदद मिली। इस पर काफी अच्छा टर्न था।”

उन्होंने कहा,“ हमारी योजना विकेट के हिसाब से गेंदबाजी करने की थी। हमारी मानसिकता भी वैसी ही थी। हम मैच के आधे हिस्से में पूरी तरह विपक्षियों पर दबाव बना चुके थे जिससे हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ गया। हमने मैच का भी मजा लिया और स्वत: ही परिणाम हमारे हक में रहा।”

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image