Tuesday, Dec 10 2019 | Time 08:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नॉर्मैंडी के नेताओं में स्टाइनमीयर फॉर्मूले को लागू करने पर बनी सहमति
  • नॉर्मैंडी फोर ने डोनबाद में साल के अंत संघर्ष विराम लागू करने की प्रतिबद्धता दोहरायी
  • नोर्मांडी के नेताओं में स्टाइनमीयर फॉर्मूले को लागू करने पर बनी सहमति
  • यूरोप की सुरक्षा के लिए रूस के साथ बातचीत जरूरी: फिलिप
  • कांगो की स्थिति का जायजा लेने जाएंगे कार्लोस: संरा
  • ट्रम्प ने जतायी अमेरिका,मेक्सिको-कनाडा के बीच व्यापारिक समझौता होने की उम्मीद
  • न्याय विभाग के महानिरीक्षक की रिपोर्ट उम्मीद से अधिक खराब: ट्रम्प
  • तंजानिया के राष्ट्रपति मागुफुली ने 5,533 कैदियों को दी माफी
  • उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी
  • मुर्मू ने की बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बीआरओ की प्रशंसा
  • अफगानिस्तान में मिसाइल हमले में एक की मौत, कई घायल
  • नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित
  • मतविभाजन के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा से पारित।
खेल


जोकोविच को हरा थिएम एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में

जोकोविच को हरा थिएम एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में

लंदन, 13 नवंबर (वार्ता) आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच के खिलाफ अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखाते हुये वर्ष के आखिरी एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जिससे सर्बियाई खिलाड़ी को रोजर फेडरर के साथ शूटआउट में उतरना पड़ेगा।

पांचवीं वरीय थिएम ने लंदन के ओ2 एरेना में जोकोविच के खिलाफ अपने मुकाबले में पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और 6-7 (5/7), 6-3, 7-6 (7/5) से कड़े संघर्ष के बाद मुकाबला जीत लिया।

इससे पहले स्विस मास्टर फेडरर ने इटली के माटियो बेरेटिनी को 7-6 (7/2), 6-3 से ग्रुप के राउंड रॉबिन मैच में पराजित किया। फेडरर और जोकोविच को अब अपने बेाजोर्न बोर्ज ग्रुप से आखिरी खिलाड़ी के फैसले के लिये एक दूसरे से भिड़ना होगा जिससे टेनिस प्रशंसकों को इस वर्ष के विंबलडन फाइनल के बाद दूसरी बार दोनों दिग्गजों के बीच भिड़ंत देखने को मिल जाएगी।

थिएम ने 16 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता जोकोविच के खिलाफ रोमांचक मैच में कई बेहतरीन फाेरहैंड और बैक हैंड लगाये। उन्होंने 50 विनर्स झोंके लेकिन 44 बेजा भूलें भी कीं। जोकोविच ने मैच में 27 विनर्स लगाये। आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने मैच के बाद कहा,“ यह मेरे करियर का एक खास मुकाबला था, जो मैंने इतने वर्षाें में सीखा है वह मैंने यहां दिखाया। हमारे खेल के दिग्गज को हराना एक बहुत जबरदस्त अहसास है, साथ ही मैंने सेमीफाइनल के लिये भी क्वालीफाई कर लिया है।”

थिएम ने कहा,“ टाइब्रेक में पिछड़ने के बाद वापसी के लिये भाग्य भी काम आया, लेकिन यह एक असाधारण मैच था जिसे मैं भूल नहीं सकूंगा। नोवाक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं जिन्हें हराना बहुत अहम बात है।” पहला सेट जीतने के बाद पांच बार के एटीपी विजेता जोकोविच ने निर्णायक सेट के टाईब्रेक में भी 4-1 से बढ़त बनाई लेकिन थिएम ने जोकोविच के फोरहैंड के नेट में फंसने के साथ दूसरा मैच प्वांइट जीतने के साथ जीत अपने नाम कर ली।

तीसरी वरीय फेडरर ने भी थिएम से पहला राउंड रॉबिन मैच हारा था। लेकिन छह बार के एटीपी चैंपियन की इतालवी खिलाड़ी के खिलाफ जीत आसान रही। जोकोविच इस बार एटीपी फाइनल्स में फेडरर के छह बार के रिकार्ड जीत की बराबरी के लक्ष्य के साथ खेल रहे हैं, साथ ही जीत के साथ वह राफेल नडाल को अपदस्थ कर नंबर वन बन जाएंगे।

दिग्गजों के खराब प्रदर्शन के बीच नडाल को भी अपने आंद्रे अगासी ग्रुप के पहले मैच में जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव के हाथों शिकस्त मिली थी। वहीं स्टेफानोस सितसिपास ने दानिल मेदवेदेव को हराया।

प्रीति

वार्ता

More News
आयुष और डालिमा बने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

आयुष और डालिमा बने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

09 Dec 2019 | 11:41 PM

नयी दिल्ली, 09 दिसंबर (वार्ता) आयुष अधिकारी और डालिमा छिब्बर को पहली दिल्ली फुटबॉल अवॉर्ड्स नाइट में सोमवार को क्रमश: वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला फुटबॉलर चुना गया।

see more..
कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

09 Dec 2019 | 11:41 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पहलवानों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 14 स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत के अब 147 स्वर्ण सहित 275 पदक हो गए हैं।

see more..
कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

09 Dec 2019 | 11:41 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पहलवानों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 14 स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत के अब 149 स्वर्ण सहित 279 पदक हो गए हैं।

see more..
कुश्ती में 14 स्वर्ण, भारत का स्वर्णिम आंकड़ा 150 के पार

कुश्ती में 14 स्वर्ण, भारत का स्वर्णिम आंकड़ा 150 के पार

09 Dec 2019 | 11:41 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पहलवानों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 14 स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत ने आज 150 स्वर्ण पदकों का आंकड़ा पार कर लिया और वह कुल 300 पदकों की तरफ अग्रसर हो चला है। भारत ने पिछले दक्षिण एशियाई खेलों में 189 स्वर्ण सहित कुल 309 पदक जीते थे।

see more..
यूपी के खिलाफ मेरठ आठ विकेट पर 244

यूपी के खिलाफ मेरठ आठ विकेट पर 244

09 Dec 2019 | 11:41 PM

मेरठ 09 दिसम्बर (वार्ता) दिनेश मोर (89 नाबाद) और नवनीत विर्क (58) के बीच 83 रनो की ठोस साझीदारी की मदद से रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले के पहले दिन सोमवार को मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट खोकर 244 रन बना लिये।

see more..
image