Friday, Jul 10 2020 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में कोरोना के 2170 नए मामले सामने आए
  • लॉकडाउन कोरोना को रोकने का स्थायी विकल्प नहीं: फड़नवीस
  • लेबनान में कोरोना के मामले दो हजार के पार पहुंचे
खेल


जोकोविच को हरा थिएम एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में

जोकोविच को हरा थिएम एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में

लंदन, 13 नवंबर (वार्ता) आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच के खिलाफ अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखाते हुये वर्ष के आखिरी एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जिससे सर्बियाई खिलाड़ी को रोजर फेडरर के साथ शूटआउट में उतरना पड़ेगा।

पांचवीं वरीय थिएम ने लंदन के ओ2 एरेना में जोकोविच के खिलाफ अपने मुकाबले में पहला सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और 6-7 (5/7), 6-3, 7-6 (7/5) से कड़े संघर्ष के बाद मुकाबला जीत लिया।

इससे पहले स्विस मास्टर फेडरर ने इटली के माटियो बेरेटिनी को 7-6 (7/2), 6-3 से ग्रुप के राउंड रॉबिन मैच में पराजित किया। फेडरर और जोकोविच को अब अपने बेाजोर्न बोर्ज ग्रुप से आखिरी खिलाड़ी के फैसले के लिये एक दूसरे से भिड़ना होगा जिससे टेनिस प्रशंसकों को इस वर्ष के विंबलडन फाइनल के बाद दूसरी बार दोनों दिग्गजों के बीच भिड़ंत देखने को मिल जाएगी।

थिएम ने 16 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता जोकोविच के खिलाफ रोमांचक मैच में कई बेहतरीन फाेरहैंड और बैक हैंड लगाये। उन्होंने 50 विनर्स झोंके लेकिन 44 बेजा भूलें भी कीं। जोकोविच ने मैच में 27 विनर्स लगाये। आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने मैच के बाद कहा,“ यह मेरे करियर का एक खास मुकाबला था, जो मैंने इतने वर्षाें में सीखा है वह मैंने यहां दिखाया। हमारे खेल के दिग्गज को हराना एक बहुत जबरदस्त अहसास है, साथ ही मैंने सेमीफाइनल के लिये भी क्वालीफाई कर लिया है।”

थिएम ने कहा,“ टाइब्रेक में पिछड़ने के बाद वापसी के लिये भाग्य भी काम आया, लेकिन यह एक असाधारण मैच था जिसे मैं भूल नहीं सकूंगा। नोवाक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं जिन्हें हराना बहुत अहम बात है।” पहला सेट जीतने के बाद पांच बार के एटीपी विजेता जोकोविच ने निर्णायक सेट के टाईब्रेक में भी 4-1 से बढ़त बनाई लेकिन थिएम ने जोकोविच के फोरहैंड के नेट में फंसने के साथ दूसरा मैच प्वांइट जीतने के साथ जीत अपने नाम कर ली।

तीसरी वरीय फेडरर ने भी थिएम से पहला राउंड रॉबिन मैच हारा था। लेकिन छह बार के एटीपी चैंपियन की इतालवी खिलाड़ी के खिलाफ जीत आसान रही। जोकोविच इस बार एटीपी फाइनल्स में फेडरर के छह बार के रिकार्ड जीत की बराबरी के लक्ष्य के साथ खेल रहे हैं, साथ ही जीत के साथ वह राफेल नडाल को अपदस्थ कर नंबर वन बन जाएंगे।

दिग्गजों के खराब प्रदर्शन के बीच नडाल को भी अपने आंद्रे अगासी ग्रुप के पहले मैच में जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव के हाथों शिकस्त मिली थी। वहीं स्टेफानोस सितसिपास ने दानिल मेदवेदेव को हराया।

प्रीति

वार्ता

More News
सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

09 Jul 2020 | 11:09 PM

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान ही एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड के ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है और इसमें मोईन अली तथा जॉनी बेयरस्टॉ को भी शामिल किया गया है जो टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

see more..
जीव मिल्खा ने खिलाड़ियों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया

जीव मिल्खा ने खिलाड़ियों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया

09 Jul 2020 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) भारतीय गोल्फ के दिग्गज खिलाड़ी जीव मिल्खा सिंह ने खिलाड़ियों को जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने और जीवन में कभी निराश हुए बिना आगे बढ़ते रहने के लिये प्रेरित किया है।

see more..
यासिर शाह को इंग्लैंड में धीमे विकेट की उम्मीद

यासिर शाह को इंग्लैंड में धीमे विकेट की उम्मीद

09 Jul 2020 | 10:09 PM

वोरसेस्टर, 09 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान सूखे विकेट मिलने की उम्मीद जताई है। शाह का मानना है कि यह एक मजबूत इंग्लिश बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ उनकी गेंदबाजी में मदद करेगा।

see more..
होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

09 Jul 2020 | 9:58 PM

साउथम्पटन, 09 जुलाई (वार्ता) वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर (42 रन पर छह विकेट) और शैनन गेब्रियल (62 रन पर चार विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 673 ओवर में 204 रन पर ढेर कर दिया।

see more..
एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 तक स्थगित

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 तक स्थगित

09 Jul 2020 | 9:46 PM

नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को एशिया कप 2020 को वर्ष 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया

see more..
image