Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
खेल


यूएस ओपन से हटे गत चैंपियन नडाल

यूएस ओपन से हटे गत चैंपियन नडाल

न्यूयार्क, 05 अगस्त (वार्ता) विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी के वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से हट जाने के बाद अब गत पुरुष चैंपियन और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी कोरोना महामारी के चलते यूएस ओपन से हट गए हैं।

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे जिससे इस टूर्नामेंट का आकर्षण बना रहेगा। आयोजकों ने मंगलवार को पुरुष और महिला एकल खिलाड़ियों की प्रविष्टि सूची जारी की। यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक खेला जाएगा।

19 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल ने सोशल मीडिया के जरिये कहा, “काफी सोच-विचार करने के बाद मैंने फैसला किया है कि मैं इस वर्ष यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लूंगा। कोरोना के कारण दुनिया भर में स्थिति विकट हो गयी है, कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और हम अब तक इस पर नियंत्रण नहीं बना पाए हैं। लेकिन मैं अमेरिकी टेनिस संघ, यूएस ओपन के आयोजकों और एटीपी के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करता हूं जो खिलाड़ियों और दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए टीवी के जरिये यह टूर्नामेंट सामने ला रहे हैं। यह ऐसा फैसला है जिसे मैं लेना नहीं चाहता था लेकिन इस बार मैंने दिल की बात मानने का फैसला किया।”

नडाल ने पिछले वर्ष रूस के डेनिल मेदवेदेव को चार घंटे 50 मिनट में 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से हराकर अपना चौथा यूएस ओपन खिताब जीता था। यूएस ओपन के टूर्नामेंट निदेशक स्टेसी एलेस्टर ने नडाल के फैसले का सम्मान किया है।

तीन बार के चैंपियन जोकोविच, ऑस्ट्रिया के स्टार डोमिनिक थिएम, गत उपविजेता मेदवेदेव और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव यूएस ओपन में शिरकत करेंगे। 20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर इस साल अपने दाएं घुटने में दो ऑपरेशन के कारण यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे। फेडरर शनिवार को 39 साल के हुए थे।

महिला वर्ग में टॉप-10 में से ने खिलाड़ी यूएस ओपन में उतर रही हैं जिसमें नंबर दो रोमानिया की सिमोना हालेप, नंबर तीन चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, नंबर चार और इस साल की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन, नंबर पांच यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और गत चैंपियन तथा नंबर छह कनाडा की बियांका आंद्रेसेस्कू शामिल हैं।

छह बार की चैंपियन, 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता और नंबर नौ अमेरिका के सेरेना विलियम्स भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image