Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अश्लील वीडियो मामले में मंत्री का बचाव करना पंजाबी संस्कृति पर हमला: सरचंद सिंह

अश्लील वीडियो मामले में मंत्री का बचाव करना पंजाबी संस्कृति पर हमला: सरचंद सिंह

जालंधर, 08 मई (वार्ता) राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सलाहकार प्रो सरचंद सिंह ख्याला ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारुचक को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

प्रो सरचंद ने कहा कि एक दलित युवक के यौन उत्पीड़न का कथित वीडियो सामने आने के बावजूद पंजाब की आप सरकार ने संबंधित मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं की और उनका बचाव करना पंजाबी चरित्र, सभ्यता और संस्कृति पर घातक हमला है।

जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी इंदर इकबाल सिंह अटवाल के चुनाव प्रचार के बाद प्रो सरचंद ने कहा कि जालंधर में भाजपा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। इसलिए भाजपा प्रत्याशी की जीत तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार के दिवंगत पति संतोख चौधरी ने लोकसभा सदस्य होने के नाते पिछले नौ सालों में जालंधर के विकास के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है, जबकि भाजपा को विकास के लिए केवल नौ महीने

चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाबी पूरी दुनिया में अपनी संस्कृति और सामाजिक मूल्यों के लिए जाने जाते हैं। अश्लील वीडियो मामले में मंत्री लाल चंद कटारुचक के साथी और समर्थक लज्जित महसूस कर रहे हैं। वह पठानकोट में शहरवासियों द्वारा किए जा रहे धरना-प्रदर्शन में शामिल होकर मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, लेकिन पंजाब की 'आप' सरकार और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोगों की भावनाओं की न तो कद्र की है और न ही चिंता। यौन शोषण से पीड़ित एक दलित नौजवान को इंसाफ न दिला कर केजरीवाल दलित भाईचारे का अपमान कर रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि विडम्बना यह है कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ राजनीतिक बदलाव के नाम पर अस्तित्व में आई आप इतिहास की पहली ऐसी राजनीतिक पार्टी बन गई है, जो अपने गठन के बाद से ही घोटालों, भ्रष्टाचार, हवाला , जबरन वसूली, यौन शोषण तथा अब समलैंगिकता के आरोपों से बदनाम और बदहाल है। केजरीवाल द्वारा सरकारी बंगले के सौंदर्यीकरण एवं विस्तार पर सरकारी खजाने से कथित 171 करोड़ रुपये की बड़ी राशि खर्च करने से लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image