Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रक्षा क्षेेत्र में मील का पत्थर साबित होगा डिफेंस एक्सपो : राजनाथ

रक्षा क्षेेत्र में मील का पत्थर साबित होगा डिफेंस एक्सपो : राजनाथ

लखनऊ 05 जनवरी (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उम्मीद जतायी है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पांच फरवरी से शुरू होने वाला डिफेंस एक्सपो 2020 रक्षा क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

श्री सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वृंदावन योजना के सेक्टर 15 में 200 एकड़ क्षेत्रफल के अलावा गोमती रिवर फ्रंट पर आयोजित होने वाली रक्षा प्रदर्शनी देश ही नहीं बल्कि दुनिया का भव्य आयोजन साबित होगा। एक्सपो के लिये अब तक 925 कंपनियो ने रजिस्ट्रेशन कराया है जिसमें 150 विदेशी कंपनियां शामिल हैं।

उन्होने कहा कि डिफेंस एक्सपो के जरिये उत्तर प्रदेश रक्षा निर्माण और एयरो स्पेस मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र मेें दुनिया के बड़े केन्द्र के तौर पर उभरेगा। एक्सपो का उदघाटन पांच फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोेदी करेंगे। डिफेंस एक्सपो की थीम ‘ डिजीटल ट्रांसफार्मेशन आफ डिफेंस’ रखी गयी है।

इस मौके पर रक्षा विभाग के संयुक्त सचिव चंद्राकर भारती ने बताया कि डिफेंस एक्सपो का 11वां संस्करण अब तक हुये सभी आयोजनों में सबसे वृहद स्तर पर किया जा रहा है। इसके लिये अमेरिका,फ्रांस,रूस,इंग्लैंड,स्वीडन,दक्षिण कोरिया और चेक गणराज्य समेत 135 राष्ट्रों को न्योता भेजा गया है जिनमे से 70 देशों ने आने की पुष्टि भी कर दी है। आमंत्रित देशों के रक्षामंत्री,थल,नभ और जल सेनाध्यक्ष समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी डिफेंस एक्सपो का हिस्सा बनेंगे।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image