Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रक्षा मंत्री ने लिया मध्य कमान में सुरक्षा तैयारियों का जायजा

रक्षा मंत्री ने लिया मध्य कमान में सुरक्षा तैयारियों का जायजा

लखनऊ, 23 अगस्त (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित सेना के मध्य कमान मुख्यालय का निरीक्षण किया और रक्षा तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया।

मध्य कमान के प्रवक्ता ने बताया कि श्री सिंह ने मुख्यालय मध्य कमान और 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर का दौरा किया। उन्होने सबसे पहले युद्ध स्मारक स्मृतिका में माल्यार्पण कर वीर शहीदों को याद किया।

रक्षा मंत्री को मध्य कमान मुख्यालय में लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मध्य कमान ने परिचालन और प्रशासनिक मुद्दों पर जानकारी दी। इसके बाद रक्षा मंत्री 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर पहुंचे जहां उन्होंने केंद्र में प्रशिक्षण सुविधाओं का जायजा लिया और पैरा स्लाइडिंग, रॉक क्लाइम्बिंग और मार्शल आर्ट जैसी विभिन्न प्रशिक्षण गतिविधियों का प्रदर्शन भी देखा।

11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित बड़ाख़ाना के दौरान रक्षा मंत्री श्री सिंह ने रक्षा कर्मियों और प्रशिक्षण केंद्र के रंगरूटों के साथ खुलकर बातचीत की। उन्होंने मध्य कमान की युद्ध क्षमता और परिचालन तत्परता में अपनी खुशी और विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने सेवारत सैनिकों और भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण और प्रशासन को सुनिश्चित करने के लिए कमान द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी संतोष व्यक्त किया।

प्रदीप

वार्ता

image