Friday, Apr 19 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गेंहू की डिलीवरी व भुगतान में न हो देरी: सुभाष चंद्र शर्मा

गेंहू की डिलीवरी व भुगतान में न हो देरी: सुभाष चंद्र शर्मा

झांसी 07 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने बुधवार को भोजला मंडी स्थित गेंहू खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण किया और किसानों के गेंहू की डिलीवरी और भुगतान में देरी नहीं होने के आदेश दिये।

यहां भोजला मंडी में ख़ाद्य एवं रसद विभाग-01, मंडी समिति-01 व भारतीय खाद्य निगम-01, सहित तीनों गेहूं क्रय केंद्रों पर रबी विपणन वर्ष 2021-22 के अन्तर्गत की जा रही गेंहू खरीद में व्यवस्थाओं का जायजा लेने आज सुबह अचानक मंडलायुक्त पहुंच गये और निर्देश देते हुए कहा कि किसानों के गेंहू की डिलीवरी व भुगतान में देरी नही होनी चाहिये। शासनादेश के अनुसार माल की डिलीवरी भारतीय खाद्य निगम को सुनिश्चित कराएं।

निरीक्षण के दौरान एक किसान को पोर्टल पर टोकन की समस्या आने पर डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिए कि तत्काल समस्या निदान कराकर भुगतान सुनिश्चित कराएं। मंडलायुक्त द्वारा तीनों क्रय केंद्रों पर तुलाई के लिए लगाये गये इलेक्ट्रॉनिक कांटो की जांच करायी और जांच में सभी कांटे सही पाये गये साथ ही बोरा पर्याप्त संख्या में उपलब्ध मिले। निरीक्षण के दौरान गेहूं खरीद केन्द्रों पर कोविड-19 के बचाव के लिए मास्क लगाकर कार्य किये जाने के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन भी किया जा रहा था। केंद्रों पर किसानों के लिए मटकों में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था मिली। निरीक्षण के दौरान आरएफसी नरेन्द्र कुमार, डिप्टी आरएमओ अनूप सिंह, मंडी सचिव पंकज शर्मा सहित तीनों केंद्रों के प्रभारी तथा किसान उपस्थित रहे।

सोनिया

वार्ता

image