Friday, Apr 19 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली ने अंडमान-निकोबार की टीम को 21-0 से धोया

दिल्ली ने अंडमान-निकोबार की टीम को 21-0 से धोया

झांसी 23 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में चल रही “ 11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप-2021” के तीसरे दिवस शनिवार को अंडमान -निकोबार की टीम को दिल्ली की टीम ने खेल के हर क्षेत्र में करारी मात देते हुए 21-0 की जीत दर्ज की।

मैच की शुरूआत में ही बढ़त लेकर आत्मविश्वास से भरी दिल्ली की टीम पूरी तरह से मैच में हावी रही और उसने अंडमान-निकोबार की लड़कियों को कहीं टिकने नहीं दिया। अंडमान की टीम पूरे मैच के दौरान बुरी तरह से संघर्ष करती ही नजर आयी। अंडमान-निकोबार की टीम ने लगातार दूसरे मैच में बेहद निराशाजनक खेल का प्रदर्शन किया । इससे पहले प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में भी राजस्थान के हाथों उसे 21-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। आज के मैच का प्रदर्शन दिखाता है कि अंडमान-निकोबार की टीम ने अपने पिछले अनुभव से कोई सीख नहीं ली जिसका भुगतान उन्हें आज एक और मैच में मिली जबरदस्त हार से करना पड़ा।

हॉकी झारखण्ड एवं हॉकी राजस्थान के मध्य खेले गये मैच में झारखण्ड 6-2 गोल से विजयी रही। हॉकी कर्नाटक एंव हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु के मध्य खेले गये मैच में कर्नाटक ने 1-0 गोल से विजय प्राप्त की। तेलंगाना हॉकी एवं त्रिपुरा हॉकी के मध्य खेले गये मैच में त्रिपुरा ने शानदार खेल दिखाते हुए तेलंगाना की टीम को 8-0 से मात दी और जवाब के तेलंगाना की टीम एक भी गोल नहीे कर पायी। उत्तर प्रदेश हॉकी एवं केरल हॉकी के मध्य खेले गये मैच में दोनो ही टीमों ने पूरा दमखम दिया और मैच 1-1 गोल से बराबरी पर रहा। असम हॉकी एवं हॉकी जम्मू एण्ड कश्मीर के मध्य खेले गये मैच में असम 6-1 गोल से विजयी रही।

इससे पहले प्रतियोगिता के तीसरे दिन के मुख्य अतिथि शादाब असलम अपर नगर आयुक्त नगर निगम एवं विशिष्ट अतिथि जगदीश राम गौतम जिला पंचायत राज अधिकारी व निशा मिश्रा, कोषाध्यक्ष उ0प्र0 हॉकी/सेवानिवृत्त क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी का स्वागत क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर व सुबोध खाण्डेकर सचिव झॉसी हॉकी द्वारा बुके देकर किया गया । उप क्रीड़ा अधिकारी राममिलन आगरा व रंजीत राज लखनऊ, सुनीता तिवारी खेल अध्यापिका का बैज अलंकृत व माल्यार्पण कर अभिवादन किया गया।

सोनिया राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image