Friday, Mar 29 2024 | Time 11:06 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई पर जीत से दिल्ली की सेमीफाइनल उम्मीदें जगीं

मुंबई पर जीत से दिल्ली की सेमीफाइनल उम्मीदें जगीं

ग्रेटर नोएडा, 27 जनवरी (वार्ता) कप्तान खेतिक शबालोव ने रविवार को आगे बढ़कर मोर्चा संभाला और यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में उनकी टीम दिल्ली सुल्तांस ने 5–2 से टाई जीतकर मंबई महारथी की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं पर गहरा आघात पहुंचाया।

फिसड्डी दिल्ली के सुल्तांस ने टाई के शुरुआती चारों मुकाबले जीतकर मुंबई के महारथियों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। इस जीत से दिल्ली की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जाग गई हैं जबकि मुंबई का भविष्य सोमवार को पंजाब रॉयल्स और यूपी दंगल के बीच होने वाली अंतिम ग्रुप टाई के परिणाम पर अटक गया है।

कप्तान खेतिक शबालोव के अलावा अनस्तासिया शुस्तोवा, पंकज मिश्रा और स्टार पहलवान साक्षी मलिक ने अपने अपने मुकाबले जीतकर दिल्ली का दबदबा कायम कर दिया था और अंतिम मुकाबला जीतकर आंद्रे क्वित्कोवस्की ने दिल्ली की जीत का अंतर बढ़ाया।

टाई के पहले मुकाबले (74 किलो) में दिल्ली सुल्तांस के प्रमुख खिलाड़ी खेतिक शबालोव ने मुंबई महारथी के सचिन राठी की शुरुआती आक्रामकता पर काबू पाते हुए 9-2 से जीत हासिल की और अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

दिल्ली की यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियन अनस्तासिया शुस्तोवा ने लीग के इस सत्र का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मुंबई की यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट जेनेथ नेमेथ को 10-5 से पराजित किया। महिला 76 किलो के इस मुकाबले में ज्यादातर समय 0-5 से पिछड़ रहीं अनस्तासिया ने अंतिम 30 सेकेंड में बाजी पलटी। यूक्रेनी पहलवान की जीत से दिल्ली 2-0 से आगे हो गई।

टाई के अगले मैच में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला। दिल्ली सुल्तांस के पंकज मिश्रा ने 2-5 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियन इब्रागिम इलियासोव को रोमाचंक मुकाबले (57 किलो) में 11-8 से हरा दिया। इस जीत से दिल्ली की बढ़त 3-0 हो गई। अगले मुकाबले (महिला 62 किलो) के लिए मैट उतरीं रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने दिल्ली की बढ़त को जीत में बदलने का मौका नहीं गंवाया। उन्होंने मुंबई के लिए खेल रहीं अपनी ट्रेनिंग पार्टनर शिल्पी यादव को 16-2 से धो डाला।

दीपक पुनिया ने टाई में मुंबई महारथी का खाता खोला। उन्होंने 86 किलो की कुश्ती में प्रवीण राणा के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता दिखाते हुए 18-2 से जीत हासिल की। मुंबई महारथी की एशियन गेम्स गोल्ड मेडेलिस्ट विनेश फोगाट महिला 53 किलो के मुकाबले में दिल्ली सुल्तांस की जायंट किलर पिंकी के खिलाफ किसी तरह से खुद को हारने से बचाने में सफल रहीं। विनेश ने यह कड़ा मुकाबला 14-9 से जीता और स्कोर 2-4 हो गया।

यूक्रेन के आंद्रे क्वित्कोवस्की ने दिल्ली के लिए टाई का अंतिम मुकाबला जीता। उन्होंने 65 किलो में हरफूल को 4-2 से हराया। इस तरह दिल्ली ने 5-2 से टाई जीती। इससे उसकी सेमीफाइनल की कुछ संभावना बन गयी है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image