Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
खेल


नार्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ सकती है दिल्ली

नार्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ सकती है दिल्ली

गुवाहाटी, 06 फरवरी (वार्ता) प्लेआॅफ की दौड़ में शामिल नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम गुरुवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी। दिल्ली की टीम बेशक प्लेआॅफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन सम्मान की खातिर खेल रही यह टीम नार्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ सकती है।

हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर मेजबान टीम 14 मैचों से 23 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। वह पहली बार प्लेआॅफ में पहुंचने का प्रयास कर रही है लेकिन इस काम में दिल्ली की टीम उसके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है क्योंकि अंतिम-4 में अपनी स्थिति दुरुस्त करने के लिए हाईलैंर्ड्स को इस मैच से हर हाल मे तीन अंक चाहिए होंगे।

एल्को स्काटोरी की टीम ने घर में इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उसे अब तक खेले गए सात मैचों में से सिर्फ दो में जीत मिल सकी है। अब जबकि घर में उसके इक्का-दुक्का मैच बचे हैं, अंक गंवाना आगे के सफर के लिए उसकी मुश्किल बढ़ा सकता है।

स्काटोरी ने इस अहम मैच से पहले कहा, “दिल्ली के लिए क्वालीफाई कर पाना मुश्किल है। यह टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी। जब आपके सामने कोई निर्धारित लक्ष्य नहीं होता तो आपकी सोच बिल्कुल अलग होती है। हम ऐसी स्थिति में हैं कि हमें हर हाल में जीत चाहिए। अगर हम दिल्ली के खिलाफ शुरुआती गोल कर देते हैं तो हम उन पर दबाव बना सकते हैं क्योंकि इस टीम में प्रेरणा की कमी है।”

स्काटोरी को इस बात का आभास है कि दिल्ली की टीम ने गोवा को अपने अंतिम मैच में गोलरहित बराबरी पर रोका था और उसके लिए भी वह मुश्किल खड़ी कर सकती है। स्काटोरी को अपनी टीम के परिणाम को लेकर भी चिंता है क्योंकि बीते पांच मैचों में उनकी टीम को सिर्फ एक जीत मिल सकी है।

नार्थईस्ट को अपने कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे से एक बार फिर गोल की उम्मीद होगी। ओग्बेचे अब तक इस सीजन में 10 गोल कर चुके हैं और वह इस मैच के जरिए गोवा के फेरान कोरोमिनास (11) की बराबरी करना चाहेंगे।

दूसरी ओर, दिल्ली की टीम अब लय में आती नजर आ रही है। उसने अपने तीन मैचों में अधिकतम नौ में से सात अंक अर्जित किए हैं। हालांकि लीग के शुरुआती चरण में खराब खेल ने उसे प्लेआॅफ की दौड़ से बाहर कर दिया है। अब दिल्ली की टीम आत्मविश्वास के साथ अपने बाकी के मैचो को जीतने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी।

 

image