Wednesday, Feb 19 2020 | Time 01:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में आठ बच्चों सहित 11 की मौत
  • दमिश्क में विस्फोट से एक की मौत, दो घायल
  • अशरफ घनी अफगानिस्तान के राष्ट्रपति चुने गए
  • पश्चिम चंपारण में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या
  • अनंतनाग में सड़क दुर्घटना में दो की मौत, एक घायल
  • सोमालियाई सेना ने अल-शबाब के 12 आतंकवादियों को मार गिराया
खेल


जीत की हैट्रिक के लिए उतरेंगे दिल्ली के दबंग

जीत की हैट्रिक के लिए उतरेंगे दिल्ली के दबंग

मुम्बई, 27 जुलाई (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दो मैच जीत चुकी दबंग दिल्ली रविवार को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ होने वाले मैच को जीतकर अपना विजयक्रम जारी रखना चाहेगी और जीत की हैट्रिक बनाना चाहेगी।

दबंग दिल्ली ने पिछले दो मैचों में तेलुगू टाइटंस को 34-33 से और तमिल तलाइवाज को 30-29 से मात दी है। टीम के सामने अब हरियाणा स्टीलर्स की चुनौती है, जिसके खिलाफ उसका रिकॉर्ड अपेक्षा के अनुरूप नहीं है।

लीग के इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स और दबंग दिल्ली अब तक छह बार एक-दूसरे के खिलाफ मैट पर उतर चुकी हैं, जिसमें से पांच बार हरियाणा ने जबकि एक ही बार दिल्ली ने जीत दर्ज की है। हालांकि इन सभी मुकाबलों में दिल्ली की टीम ने हरियाणा को कड़ी टक्कर दी है।

लीग के पहले मैच में 14 और दूसरे मैच में आठ अंक हासिल करने वाले दबंग दिल्ली के युवा खिलाड़ी नवीन कुमार का मानना है कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं और उनकी टीम इसमें सुधार करना चाहेगी।

नवीन ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, “पिछले दोनों मैच काफी नजदीकी रहे हैं। लेकिन मैच में यह होता रहता है। कबड्डी के विकास के लिए इस तरह के प्रतिस्पर्धात्मक मैचों का होना जरूरी है। लेकिन अब हम इससे सबक लेकर आगे बढ़ रहे हैं और उम्मीद है कि अब इसमें सुधार करेंगे। मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी इसे जारी रखेंगे और अपना रिकॉर्ड बेहतर करेंगे”

दबंग दिल्ली के खिलाफ हरियाणा का पलड़ा भारी रहा है। इन दो टीमों के बीच बीते सीजन में तीन मुकाबले हुए थे और दो में हरियाणा की जीत हुई थी। हरियाणा ने जोन-ए में अपना पहला और तीसरा मैच क्रमश: 34-31 और 34-27 के अंतर से जीता था।

दबंग दिल्ली को हरियाणा के रेडर नवीन से बचकर रहना होगा, जिन्होंने पहले मैच में पुणेरी पल्टन के खिलाफ धाकड़ शुरूआत करते हुए 14 अंक बटोरे थे।

 

More News
सुनील ने जीता स्वर्ण, 27 साल बाद रचा इतिहास

सुनील ने जीता स्वर्ण, 27 साल बाद रचा इतिहास

18 Feb 2020 | 9:48 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) भारत के सुनील कुमार ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए किर्गिजस्तान के अजात सलिदिनोव को मंगलवार को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराकर सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन के 87 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर 27 साल बाद नया इतिहास रच दिया।

see more..
भारत की विंडीज पर दो रन से रोमांचक जीत

भारत की विंडीज पर दो रन से रोमांचक जीत

18 Feb 2020 | 9:48 PM

ब्रिस्बेन, 18 फरवरी (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (20 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्ट इंडीज को महिला टी-20 विश्व कप से पूर्व अभ्यास मैच में मंगलवार को दो रन से हरा दिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार साल का जीत का सूखा खत्म करने उतरेगा भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार साल का जीत का सूखा खत्म करने उतरेगा भारत

18 Feb 2020 | 9:48 PM

भुवनेश्वर 18 फरवरी (वार्ता) एफआईएच प्रो लीग में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम 21-22 फरवरी को यहां कलिंगा स्टेडियम में जब विश्व की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले चार वर्षों का जीत का सूखा समाप्त करना होगा।

see more..
एफसी गोवा इतिहास रचने से 1 अंक दूर

एफसी गोवा इतिहास रचने से 1 अंक दूर

18 Feb 2020 | 7:35 PM

जमशेदपुर, 18 फरवरी (वार्ता) एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में बुधवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में मेजबान जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी।

see more..
भारत के 5 शहरों में होगा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट

भारत के 5 शहरों में होगा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट

18 Feb 2020 | 7:18 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) भारत पहली बार अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है और इसका आयोजन दो से 21 नवम्बर तक देश के पांच शहरों अहमदाबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, कोलकाता और नवी मुंबई में होगा जिसमें दुनिया की 16 सर्वश्रेष्ठ टीमें खिताब के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगी।

see more..
image