Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
खेल


स्कूल गेम्स रोप स्किपिंग में दिल्ली का रहा दबदबा

स्कूल गेम्स रोप स्किपिंग में दिल्ली का रहा दबदबा

नयी दिल्ली, 08 जनवरी (वार्ता) राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित नेशनल स्कूल गेम्स की रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में दिल्ली के स्किपर्स खिलाड़ियों ने अपना दबदबा कायम रखा।

प्रतियोगिता के अंडर-14 बालक वर्ग की स्पीड 30 सेकेंड स्पर्धा में केंद्रीय विद्यालय के तरुण लोठ ने स्वर्ण पदक,दिल्ली के वसीम अकरम ने रजत पदक और विद्या भारती के जंहव मिश्रा ने कांस्य पदक जीता। अंडर-14 बालक वर्ग की डबल अंडर 30 सेकेंड स्पर्धा में केंद्रीय विद्यालय के रोहित ने स्वर्ण ,विद्या भारती के अनुज कुमार गुप्ता ने रजत और देविंदर सिंह नवोदय विद्यालय ने कांस्य जीता। अंडर-14 बालक वर्ग की एंडोरेंस 3 मिनट स्पर्धा में मध्य प्रदेश के अथर्व वाटकर ने स्वर्ण ,दिल्ली के मनन्ता मयंक ने रजत और विद्या भारती स्कूल के मोहित कुमार सोनी ने कांस्य पर कब्जा किया। इसी वर्ग के स्पीड रिले (टीम स्पर्धा) में केंद्रीय विद्यालय के रोहित सालुखे,सर्वेश,तरुण लोठ,यश नाइक ने स्वर्ण,दिल्ली के वसीम अकरम, मन्नता मयंक,श्रेयश शर्मा, केशव मिश्रा ने रजत तथा मध्य प्रदेश के वेदांत दीक्षित,अर्थव वाटकर,विनीत कुमार सेन,बहरुद्दीन बोहरा ने कांस्य पदक जीत कर अपने प्रदेश और स्कूल का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता के तीसरे दिन विशेष रूप से अतिथि दिल्ली सरकार के निदेशक शिक्षा (खेल) धर्मेंद्र कुमार ने रोप स्किपिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव निर्देश शर्मा, आयोजन सचिव जोगेंद्र यादव, टीम कोच तेजवीर लकड़ा, अमित डबास मौजूद थे। धर्मेंद्र कुमार ने रोप स्किपिंग खिलाडियों के डेमो देखकर कहा कि वाकई करिश्माई बच्चे हैं और इनमें गजब का स्टेमिना, फुर्ती, टेक्निक, लय का बेहतर तालमेल है। उन्होंने रोप स्किपिंग को आगे बढ़ाने का आश्वासन बच्चों और उपस्थित जनसमूह को दिया।

महासचिव निर्देश शर्मा ने मैडल सेरेमनी में पहुंचे केंद्रीय विद्यालय संगठन के एईओ. मुख्यालय एच एस.कुशवाह, सलाहकार एवं पूर्व उपनिदेशक शिक्षा एम.एस चौहान का स्वागत लिया। कुशवाह ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया को खेल के विकास पर प्रसार में हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

दिल्ली के विजेता खिलाडियों को बधाई देते हुए रोप स्किपिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के मीडिया प्रभारी एवं कोषाध्यक्ष दिल्ली अशोक कुमार निर्भय ने कहा कि यह सभी कोचों और बच्चों की मेहनत का परिणाम है जो दिल्ली के खिलाडी बच्चे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में शारीरिक शिक्षक संदीप कुमार, मोहित यादव, जय प्रकाश, सरिता गौड़, कनिका यादव, सोनिका यादव, पिंकी के साथ राष्ट्रीय प्रशिक्षक विवेक सोनी, दीपक कुमार, हरीश सैनी, रामकुमार शर्मा, राहुल शर्मा, हेमलता निषाद, सूरज कुमार, दीपक ने इसे सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image