Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा को मात देकर दिल्ली फाइनल में

हरियाणा को मात देकर दिल्ली फाइनल में

लखनऊ, 12 फरवरी (वार्ता) पिछली उपविजेता दिल्ली ने 35वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप में मंगलवार को हरियाणा को मात्र एक गोल (16-15) से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मेजबान उत्तर प्रदेश क्वार्टर फाइनल में घरेलू मैदान और स्थानीय दर्शकों के समर्थन के बावजूद पिछली चैंपियन साई से 17 के मुकाबले 29 गोलों से हारकर बाहर हो गई। बुधवार को दूसरे सेमीफाइनल में साई का मुकाबला हिमाचल प्रदेश से होगा। इस मैच की विजेता टीम दिल्ली के साथ खिताबी मुकाबला खेलेगी।

दिल्ली बनाम हरियाणा के मध्य खेले गए पहले सेमीफाइनल में मध्यांतर तक दिल्ली की टीम 7-10 गोलों से पिछड़ी हुई थी लेकिन दूसरे हॉफ में दिल्ली ने शानदार वापसी की। दिल्ली की तरफ से हर्षिता ने छह, कामिनी ने तीन और खुशबू, अंजली और विक्की ने दो-दो गोल दागे और दिल्ली 16-15 से मैच जीतते हुए लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंचने में सफल रही। हरियाणा के लिए प्रियंका, प्रिया, मोनिका और पूनम ने तीन-तीन गोल किए।

सायंकालीन सत्र में साई के खिलाफ खेले गये क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यूपी की लड़कियां शुरूआत में संघर्ष करती दिखी और साई की लड़कियों ने दबदबा बनाते हुए आसान जीत दर्ज की। इससे पूर्व सुबह के सत्र में खेले गए क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश ने महाराष्ट्र को 31-8 से, हरियाणा ने पंजाब को 20-12 से और दिल्ली ने गुजरात को 22-8 गोलों से हराया।

वहीं पांचवें से आठवें स्थान के लिए होने वाले मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को 9-5 से हराकर अपनी स्थिति ठीक कर ली।

 

More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
image