Friday, Apr 19 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
खेल


गंभीर को विजयी विदाई देने उतरेगी दिल्ली

गंभीर को विजयी विदाई देने उतरेगी दिल्ली

नयी दिल्ली, 05 दिसंबर (वार्ता) दिल्ली की टीम अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को गुरूवार से यहां फिरोज़शाह कोटला मैदान में आंध्र के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में विजयी विदाई देने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

37 साल के गंभीर ने कल शाम एक वीडियो पोस्ट कर सभी प्रारूपों से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा करते हुये कहा था कि आंध्र के खिलाफ मैच उनका आखिरी क्रिकेट मैच होगा। दिल्ली का इस सत्र में रणजी ट्रॉफी में अब तक कोई शानदार प्रदर्शन नहीं रहा है और उसने तीन मैचों में एक हारा है और दो ड्रॉ खेले हैं।

दिल्ली चार अंकों के साथ नौ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। गंभीर ने इस सत्र में तीन मैचों में दो मैच खेले हैं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 44 और 49 तथा पंजाब के खिलाफ एक और 60 रन बनाये थे। गंभीर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 197 मैचों में 49.15 के औसत से 15041 रन बनाये हैं जिनमें 42 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 233 रन रहा है।

पंजाब के खिलाफ दिल्ली को पिछले मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली की टीम इस हार से वापसी करना चाहेगी और अपने पूर्व कप्तान को विजयी विदाई देना चाहेगी। पंजाब के खिलाफ गंभीर ने पहली पारी में तीन गेंदों में एक रन और दूसरी पारी में 95 गेंदों में 60 रन बनाये थे।

गंभीर गत 14 अक्टूबर को 37 साल के हुए थे। अाईपीएल की दिल्ली टीम से इस साल रिलीज़ किये जाने के बाद उनके करियर को लेकर लगातार सवाल उठते रहे थे लेकिन अब उन्होंने इन सभी सवालों पर विराम लगा दिया है।

बाएं हाथ के ओपनर का इस घरेलू सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन रहा था। उन्होंने केरल के खिलाफ 151 और हरियाणा के खिलाफ 104 रन की पारियां खेली थीं और दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंच कर मुंबई से हारी थी। गंभीर अब खुद अपने आखिरी क्रिकेट मैच में शानदार पारी खेलकर इस मैच को यादगार बनाना चाहेंगे।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image