Friday, Apr 26 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में कोविड मरीजो के लिए बिस्तरों में वृद्धि की

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में कोविड मरीजो के लिए बिस्तरों में वृद्धि की

नयी दिल्ली 12 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अस्पतालों में बिस्तरों की वृद्धि करने के साथ की कई अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड अस्पताल में तब्दील करने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोरोना से उत्पन्न स्थिति पर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 से ग्रसित मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने तथा कई अस्पतालों में पूर्ण रूप से कोविड अस्पताल में तब्दील करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हम कई कदम उठा रहे हैं, जिनमें सरकारी तथा निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या को बढ़ाने जैसे कदम शामिल हैं।

इस दौरान लोगों से सहयोग करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि घबराएं नहीं, बल्कि कोरोना को लेकर तय किए गए प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने कहा कि जब तक जरूरी न हो अस्पताल न जाए। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि आप वैक्सीन लगवाने के पात्र हैं, तो वैक्सीन अवश्य लगावाएं।

बैठक में दिल्ली से स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन तथा प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव सहित तमाम आला अधिकारी शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने के अलावा में कई तरह की पाबंदिया लगा चुकी है। यहां पर पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के 10,774 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 7,25,197 तक पहुंच गयी है जबकि 5,158 और मरीजों के स्वस्थ होने से कोरोना मुक्त होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 6,79,573 हो गया है। वहीं इस दौरान 48 और मरीज की मौत होने से मृतकों की 11,283 पहुंच गयी है।

संतोष राम

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image