Friday, Mar 29 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी तीन अगस्त को अमृतसर में खोलेगी ऑफिस: कालका

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी तीन अगस्त को अमृतसर में खोलेगी ऑफिस: कालका

अमृतसर, 26 जुलाई (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका और महासचिव सरदार जगदीप सिंह कहलों ने मंगलवार को कहा कि पंजाब में धर्म का आंदोलन शुरू करने के लिए वरिष्ठ नेता सरदार मंजीत सिंह भोमा को माझा जोन का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

श्री कालका ने कहा कि दिल्ली कमेटी द्वारा तीन अगस्त को अमृतसर में एक कार्यालय खोला जाएगा और सरदार मंजीत सिंह भोमा कार्यालय के प्रभारी होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में एक धार्मिक आंदोलन शुरू करने की सख्त जरूरत है क्योंकि इस आंदोलन के अभाव में सिख धर्म के सदस्य बड़ी संख्या में तेज गति से ईसाई धर्म अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए और ईसाई धर्म में परिवर्तित लोगों को सिख धर्म से जोड़ने के लिए उन्हें अमृत देने के की खातिर उन्हें गुरु घरों और गुरबानी से जोड़ने की खातिर यह धर्म प्रचार आंदोलन बहुत आवश्यक है।

श्री कालका ने कहा कि सरदार मंजीत सिंह भोमा ने अपना जीवन सिख धर्म को समर्पित कर दिया है और उन्होंने संत जरनैल सिंह भिंडरावाले और भाई अमरीक सिंह सहित प्रमुख सिख हस्तियों के साथ काम किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरदार भोमा पंजाब के माझा इलाके में बड़े पैमाने पर कमान संभालकर सिख धर्म का प्रचार करेंगे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image