Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:15 Hrs(IST)
image
खेल


सिर्फ एलीट एथलीटों के साथ 29 नवम्बर को होगी दिल्ली हाफ मैराथन

सिर्फ एलीट एथलीटों के साथ 29 नवम्बर को होगी दिल्ली हाफ मैराथन

नयी दिल्ली, 12 नवम्बर (वार्ता) कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 16वें संस्करण का आयोजन 29 नवम्बर को होगा लेकिन इस बार इस प्रतिष्ठित आयोजन में सिर्फ एलीट अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों की भागीदारी रहेगी।

रेस प्रोमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल ने गुरूवार को यह जानकारी देते बताया कि गत चैंपियन इथोपिया के एंडमलाक बेलिहू और इथोपिया की तसेहे गेमचू 29 नवम्बर को राजधानी में अपना खिताब बचाने उतरेंगे। इस इथोपियाई जोड़ी का लक्ष्य भारतीय राजधानी में लगातार तीसरी जीत हासिल करना होगा। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर नेहरू स्टेडियम पर समाप्त होने वाली इस रेस में कुल 60 अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एलीट धावकों की भागीदारी रहेगी।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं लेकिन आयोजक इस प्रतिष्ठित वर्ल्ड एथलेटिक्स गोल्ड लेवल रोड रेस को सुरक्षा के सभी मापदंडों और सरकार के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए जैव सुरक्षा वातावरण में कराने के लिए तैयार हैं। इस बार रेस को लंदन मैराथन की तर्ज पर आयोजित किया जाएगा जिसमें सिर्फ एलीट एथलीट दौड़े थे।

दिल्ली हाफ मैराथन में इस बार भीड़-भाड़ नहीं होगी और आम लोगों को रेस से दूर रखा जाएगा। पूरा आयोजन बायो बबल (जैव सुरक्षा वातावरण) में होगा। इसमें सिर्फ एलीट अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों की भागीदारी रहेगी जो बायो बबल में रहेंगे। आयोजकों ने रेस के लिए 13 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय तथा 13 महिला अंतर्राष्ट्रीय एलीट एथलीटों की सूची जारी की है जिसमें दोनों वर्गों के गत चैंपियन शामिल हैं।

बेलिहू ने दिल्ली हाफ मैराथन में अपना खिताब बचाने के लिए लौटने पर ख़ुशी जताई है। बेलिहू ने कहा,“यह साल कोरोना के कारण न केवल प्रोफेशनल एथलीटों बल्कि पूरी दुनिया के लिए मुश्किलों भरा रहा है लेकिन मुझे ख़ुशी है कि मैं इस रेस में अपना खिताब बचाने के लिए लौटूंगा।”

बेलिहू पिछले महीने पोलैंड में हुई विश्व एथलेटिक्स हाफ मैराथन चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रहे थे और हाफ मैराथन में उनका सर्वश्रेष्ठ समय 59:10 मिनट है।

पुरुष और महिला वर्गों में 27-27 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी जबकि कुल पुरस्कार राशि 233270 डॉलर की होगी। गैर एलीट धावकों के पास दिल्ली हाफ मैराथन में किसी भी स्थान से वर्चुअल रूप से हिस्सा लेने का मौका रहेगा। वे एडीएचएम एप्प के जरिये 25 से 29 नवम्बर के बीच किसी भी समय हिस्सा ले सकते हैं।

राज

वार्ता

More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
image