Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग आंशिक रूप से चालू

दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग आंशिक रूप से चालू

कानपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के रूमा रेलवे स्टेशन के निकट शनिवार रात दुर्घटनाग्रस्त हुई पूर्वा एक्सप्रेस के कारण बाधित रेल मार्ग आंशिक रूप से चालू कर दिया गया है।

उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीय ने “यूनीवार्ता” को बताया कि हावड़ा से दिल्ली जाने वाले ट्रैक को रेल यातायात के लिए खोल दिया गया है हालांकि डाउन ट्रैक पर पड़ी दुर्घटना ग्रस्त बोगियों को हटाकर उखड़ चुकी रेल पटरियों को दुरुस्त करने काम युद्ध स्तर पर जारी है।

श्री मालवीय ने बताया कि हादसे में घायल चार यात्रियों का इलाज कानपुर के हैलट अस्पताल में किया जा रहा है जबकि 12 अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। उन्होंने कहा अत्याधुनिक तकनीक से लैस कोचों की वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच उत्तर मध्य रेलवे के मंडलायुक्त (सुरक्षा) ए के जैन करेंगे। हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार के बारे में हालांकि उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि शनिवार रात करीब एक बजे कानपुर के रूमा कस्बे के निकट हावड़ा से नई दिल्ली जा रही 12303 पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

प्रदीप त्यागी

वार्ता

image