Friday, Mar 29 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली के एवेंजर्स नेमार जूनियर्स नेशनल फाइनल्‍स के लिए क्‍वालीफाई

दिल्ली के एवेंजर्स नेमार जूनियर्स नेशनल फाइनल्‍स के लिए क्‍वालीफाई

नयी दिल्‍ली, 25 फरवरी (वार्ता) दिल्ली के एवेंजर्स ने ड्रीम टीम पर 5-0 से जीत दर्ज करते हुए ‘रेड बुल नेमार जूनियर्स फाइव’ फुटबॉल टूर्नामेंट के नेशनल फाइनल्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

दिल्‍ली शहर के क्‍वालिफायर्स 23 फरवरी से द बेस प्‍लाजा में शुरु हुए थे। शहर के क्‍वालिफायर्स ने 64 से ज्‍यादा टीमों को अपना सबसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए देखा। दिल्ली एवेंजर्स टीम इस जीत के साथ अब अप्रैल में होने वाले नेशनल फाइनल्स में दिल्‍ली का प्रति‍निधित्‍व करेगी। एवेंजर्स ने इससे पहले सेमीफाइनल में गोल हंटर्स को 1-0 से पराजित किया था।

‘रेड बुल नेमार जूनियर्स फाइव’ के सिटी क्‍वालिफायर्स देश के 18 शहरों में 15 फरवरी से शुरु हुए थे जो आठ मार्च तक चलेंगे। इन शहरों में मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, गोवा, इंदौर, दिल्‍ली, जयपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, गुवाहटी, कोलकाता, आइजॉल, शिलॉन्‍ग, भुवनेश्‍वर, बेंगलुरू, हैदराबाद, चेन्‍नई और कोच्चि शामिल हैं। इस साल सिटी क्‍वालिफायर्स के इस संग्राम में नये शहरों में इंदौर और लखनऊ को शामिल किया गया है।

रेड बुल नेमार जूनियर्स फाइव ब्राजीलियन स्टार का सिग्नेचर फाइव-ए-साइड टूर्नामेंट है, जिसमें विश्व के सभी कोनों से 16 से 25 वर्षीय खिलाड़ियों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। यह एक तेज, तकनीकी और मजेदार प्रतियोगिता है, जिसमें पांच खिलाड़ियों की गोलकीपर रहित दो टीमें 10 मिनट का खेल दिखाती हैं। इस रोमांचक खेल की रोचक बात यह है कि एक टीम द्वारा एक गोल करने पर दूसरी टीम का एक खिलाड़ी मैदान से बाहर हो जाता है। अधिकतम खिलाड़ियों वाली टीम विजयी होती है।

शोभित, राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image