Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
खेल


पवन नेगी की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली की पहली जीत

पवन नेगी की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली की पहली जीत

सूरत, 11 नवंबर (वार्ता) हरफनमौला खिलाड़ी पवन नेगी (11 रन पर 3 विकेट) की जबरदस्त गेंदबाज़ी से दिल्ली ने सोमवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में नागालैंड के खिलाफ ग्रुप ई मुकाबले में आठ विकेट से जीत दर्ज कर ली।

दिल्ली ने नागालैंड को नौ विकेट पर 75 रन ही बनाने दिए। टीम के लिये श्रीकांत मुंडे ने 22 रन की बड़ी पारी खेली। दिल्ली की ओर से नेगी ने सर्वाधिक तीन विकेट निकाले जबकि ललित यादव, सुबोध भाटी और करन डागर को एक एक विकेट मिला। दिल्ली ने आसान लक्ष्य का पीछा करते हुये 12.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। कप्तान ध्रुव शौरी ने नाबाद 27 रन और नीतीश राणा ने नाबाद 20 रन बनाये। दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली जीत है, इससे पहले उसके दो मैच रद्द रहे थे।

यूपी 5 विकेट से जीता

तिरूवनंतपुरम (वार्ता) उपेंद्र यादव (नाबाद 70 रन) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को ग्रुप बी मुकाबले में पांच विकेट से पराजित कर दिया। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज़ मुरली विजय ने 51 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 61 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलकर तमिलनाडु को सात विकेट पर 168 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुये यूपी ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन बनाये और दो मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। उपेंद्र ने 41 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के लगाये।

सेना से हारा बिहार

विशाखापत्तनम (वार्ता) रवि चौहान (71 रन) के अर्धशतक और गेंदबाज़ों के दमदार प्रदर्शन से सेना ने ग्रुप ए मुकाबले में बिहार को 94 रन के बड़े अंतर से पराजित कर दिया। सेना ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 184 रन बनाये जिसके जवाब में बिहार नौ विकेट पर 90 रन ही बना सका। बिहार के लिये बाबुल कुमार ने 21 रन और कप्तान आशुतोष अमन ने नाबाद 20 रन की पारियां खेलीं। सेना के लिये नकुल वर्मा (27) और रवि ने पहले विकेट के लिये 44 रन जोड़े। रवि ने 54 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाया। सेना की दो मैचों में यह दूसरी जीत है।

चंद्रकर-हरप्रीत के अर्धशतक, छत्तीसगढ़ ने रेलवे को हराया

चंडीगढ़ (वार्ता) शशांक चंद्रकर (82 रन) और कप्तान हरप्रीत सिंह (60 रन) के अर्धशतकों से छत्तीसगढ़ ने छह विकेट पर 190 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बाद ग्रुप सी मुकाबले में रेलवे को 72 रन से पराजित कर दिया, जो लक्ष्य का पीछा करते हुये 123 रन ही बना पायी जिसमें दिनेश मोर ने सर्वाधिक 35 रन बनाये। छत्तीसगढ़ के लिये शशांक सिंह ने 22 रन पर सर्वाधिक चार विकेट निकाले। छत्तीसगढ़ की यह लगातार तीसरी जीत है।

हिमाचल ने हैदराबाद को हरा जीत का खाता खोला

चंडीगढ़ (वार्ता) हिमाचल प्रदेश ने ग्रुप सी मुकाबले में हरफनमौला खेल दिखाते हुये निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 183 रन बनाने के बाद हैदराबाद को 19 ओवर में 99 पर ही ढेर कर 84 रन से मैच जीत लिया। हिमाचल की ओर से ऋषि धवन ने 18 रन पर तीन विकेट निकाले जबकि आयुष जामवाल और मयंक डागर को दो दो विकेट मिले। हिमाचल के लिये एकांत सेन ने 38 रन, अमित कुमार ने 32 और प्रशांत चोपड़ा ने 32 रन बनाये। यह हिमाचल की तीन मैचों में पहली जीत है।

यश ने 5 रन पर झटके 4 विकेट, विदर्भ जीता

थुंबा (वार्ता) जतिन शर्मा की नाबाद 73 रन की पारी और यश ठाकुर की 5 रन पर 4 विकेट की जबरदस्त गेंदबाजी से विदर्भ ने मणिपुर को ग्रुप बी मुकाबले में 70 रन से पराजित कर दिया। विदर्भ की यह तीन मैचों में लगातार तीसरी जीत है जबकि मणिपुर की लगातार तीसरी हार।

मुंबई ने एमपी को 9 विकेट से पीटा

मुंबई (वार्ता) जय बिस्ता (68) और आदित्य तारे (नाबाद 74) के बीच पहले विकेट के लिये 111 रन की शतकीय साझेदारी से मुंबई ने घरेलू मैदान पर ग्रुप डी मुकाबले में मध्यप्रदेश को नौ विकेट से पराजित कर दिया। एमपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 159 रन बनाये थे जिसके जवाब में मुंबई ने 15.5 ओवर में एक विकेट पर 165 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। मुंबई की ग्रुप डी में यह लगातार तीसरी जीत है जिससे वह तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

प्रीति राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image