Friday, Mar 29 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली के गगन ने बचाया जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब

दिल्ली के गगन ने बचाया जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब

कोहिमा, 03 दिसम्बर (वार्ता) देश के टॉप टीडीएस रैली चालकों में शुमार दिल्ली के चालक गगन सेठी ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सोमवार को यहां जेके टायर हॉर्नबिल रैली खिताब दोबारा जीत लिया। ओपन कटेगरी में हिस्सा ले रहे गगन और उनके नेवीगेटर सबातुल्लाह खान ने 55 किलोमीटर की स्पीड टीडीएस रैली को सिर्फ 29 पेनल्टी में पूरी करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

मशहूर हॉर्नबिल फेस्टिवल के दौरान आयोजित की गई इस रैली की शुरुआत पूर्व आईएनआरसी चैम्पियन हरि सिंह ने इंदिरा गांधी स्टेडियम से की। वहां से प्रतिभागी पहाड़ी इलाकों की ओर गए और कोहिमा के बाहरी इलाकों से होते हुए किसामा विलेज में बने फिनिश लाइन तक पहुंचे।

पहली बार सबातुल्लाह के साथ रैली में हिस्सा ले रहे गगन ने कहा कि यह जीत उनके लिए बेहद खास है क्योंकि सोमवार को उनकी शादी की सालगिरह है। गगन ने इस खिताबी जीत को अपनी पत्नी के नाम किया। गगन ने कहा, ‘‘यह कठिन रैली थी। मेरी कार में समस्या आ रही थी लेकिन मेरे नेवीगेटर ने शानदार काम किया और हम खिताब तक पहुंचने में सफल रहे। यह अलग बात है कि हम पहली बार साथ-साथ थे लेकिन हमारी कभी-कभार ही टक्कर हुई और हमारे बीच का तालमेल शानदार था।’’

बिजो अवोम और चंद्रशेखर (1: 41 मिनट पेनल्टी) दूसरे स्थान पर रहे जबकि टाली अकांग और नीरव मेहता ने 2.05 मिनट की पेनल्टी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

नगालैंड के मुख्यमंत्री नीपहू रिपहू ने इस आयोजन को सफल करार दिया और आने वाले वर्षों में इसे और व्यापक रूप देने का आश्वासन दिया। रिपहू ने कहा, ‘‘मैं देश में मोटरस्पोर्ट्स को प्रोमोट करने के लिए जेके टायर का धन्यवाद करना चाहूंगा। इस कम्पनी के सीएमडी डॉ. रघुपति सिंघानिया ने हम पर भरोसा जताया और फिर हमने साथ मिलकर चलने का फैसला किया। हमारा लक्ष्य नगालैंड को देश का नया मोटरस्पोर्ट्स हब बनाना है।’’

नार्थईस्ट क्लास में एलेक्स सोहू और अखरीली विजो ने 9.44 मिनट पेनल्टी के साथ पहला स्थान हासिल किया। तेजाकेली जुइ ने अपने सहचालक मोआमारिमसोंग (10.5 पेनल्टी मिनट) के साथ दूसरा जबकि अंगुजो सेकहोसे और मेंगू गोमे ने 12.29 पेनल्टी मिनट के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image