Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
खेल


घर में हार का क्रम तोड़ने उतरेगी दिल्ली

घर में हार का क्रम तोड़ने उतरेगी दिल्ली

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) अपने घर में निराशाजनक प्रदर्शन से हार झेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को जब किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल-12 मुकाबले में उतरेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य फिरोजशाह कोटला मैदान में हार का क्रम तोड़ना होगा।

दिल्ली और पंजाब दोनों टीमें टूर्नामेंट में इस समय ऐसे मुकाम पर हैं जहां जीत हासिल करने से ही उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें मजबूत होंगी। दिल्ली और पंजाब दोनों के नौ-नौ मैचों में पांच-पांच जीत के साथ 10 अंक हैं लेकिन बेहतर रन औसत पर दिल्ली तीसरे और पंजाब चौथे स्थान पर है। शनिवार के मुकाबले में जीत दोनों टीमों की स्थिति को मजबूत करेगी।

दिल्ली को गुरूवार को अपने मैदान में बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस के हाथों 40 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली ने मुंबई को 16 ओवर में 110 रन तक रोक रखा था लेकिन आखिरी चार ओवर में पड़े 58 रनों ने मैच का पासा ही पलट दिया। मुंबई ने 168 रन बनाये जबकि दिल्ली की टीम 49 रन की अच्छी शुरुआत के बाद 128 तक ही पहुंच सकी।

इस मुकाबले से पहले दिल्ली को अपने पिछले मैच में जहां पराजय मिली थी वहीं पंजाब की टीम अपना पिछले मुकाबला राजस्थान से 12 रन से जीतने के बाद दिल्ली को उसी के घर में चुनौती देगी। पंजाब ने 182 रन का मजबूत स्कोर बनाकर जीत अपने नाम की थी। दिल्ली के लिए पंजाब को रोकना कड़ी चुनौती होगी।

कोटला मैदान पर दिल्ली ने इस सत्र में चार मुकाबलों में से मात्र एक जीता है और तीन गंवाए हैं। दिल्ली ने कोटला में अपना पहला मैच चेन्नई से 6 विकेट से गंवाया लेकिन अगला मैच में उसने कोलकाता को सुपर ओवर में हरा दिया। दिल्ली इसके बाद हैदराबाद से 5 विकेट से और मुंबई से 40 रन से हार गयी। दिल्ली को हार का यह गतिरोध तोड़ना होगा तभी उसके लिए प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रह पाएंगी।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image