Friday, Apr 19 2024 | Time 11:52 Hrs(IST)
image
खेल


साई को हराकर दिल्ली बनी जूनियर हैंडबाल चैंपियन

साई को हराकर दिल्ली बनी जूनियर हैंडबाल चैंपियन

लखनऊ, 13 फरवरी (वार्ता) पिछले साल की उपविजेता दिल्ली ने पासा पलटते हुए साई को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में पराजित कर न केवल पिछली हार का बदला लिया बल्कि 35वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैण्डबॉल चैंपियनशिप में 22-18 गोलों की जीत के साथ खिताब पर कब्जा कर लिया।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में बुधवार को खेले गए फाइनल में दोनों ही टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और कोई भी टीम पिछड़ने को तैयार नहीं थी। मध्यांतर तक तो कभी साई तो कभी दिल्ली की टीम गोल में आगे-पीछे होती रही अैर एक-एक गोलों के लिए हुए कड़े मुकाबले में साई ने पेनल्टी शूट से खाता खोला। मध्यांतर तक दोनों टीमें 10-10 की बराबरी पर रही थी।

दूसरे हॉफ में हालांकि खेल के सारे समीकरण धीरे-धीरे दिल्ली के पक्ष में होते चले गए। साई ने अपनी श्रेष्ठता बरकरार रखने की कोशिश की लेकिन दिल्ली की लड़कियों की मजबूत रक्षा पंक्ति ने उनके आक्रमण की धार को कुंद कर दिया। दिल्ली ने एक बार 12-11 गोलों की बढ़त लेने के बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दिल्ली ने हर्षिता के छह, खुशबू के चार, आकांक्षा के तीन के साथ ही कामिनी, श्रुति और अंजली के दो-दो गोलों की बदौलत मैदान मार लिया। साई के लिए पूजा ने पांच, बेअंत, मनप्रीत और तनु ने तीन-तीन गोल किये।

इससे पहले सुबह के सत्र में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साई ने हिमाचल प्रदेश को मात्र एक गोल से (21-20) से मात देकर फाइनल में कदम रखा। सेमीफाइनल में हारी हिमाचल प्रदेश और हरियाणा को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्रदान किया गया।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image