Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भारतीय संस्कृति से संबंधित पुस्तकों की माँग पूरे विश्व में है- जयवर्द्धन

भारतीय संस्कृति से संबंधित पुस्तकों की माँग पूरे विश्व में है- जयवर्द्धन

भोपाल,12 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास और आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा है कि भारतीय संस्कृति, कला और इतिहास से संबंधित पुस्तकों की माँग पूरे विश्व में है। इस क्षेत्र मेंप्रदेश को लीड लेना चाहिये क्योंकि यहाँ संस्कृति और कला की विविधता व्यापक रूप में विद्यमान है।

श्री जयवर्द्धन ने भारत भवन में हार्टलेण्ड स्टोरीज, भोपाल लिटरेचर एण्ड आर्ट फेस्टिवल के समापन कार्यक्रम में कहा कि चम्बल, निमाड़, महाकौशल और विंध्य क्षेत्र में संस्कृति और कला की विविधता व्यापक रूप से देखने को मिलती है।

उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल का स्वरूप हर साल बढ़ता जायेगा। उन्होंने कहा कि अगले फेस्टिवल में प्रदेश की जनजातीय और धार्मिक कहानियों को भी बेहतर स्थान मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश माखनलाल चतुर्वेदी, राहत इंदौरी, हरिशंकर परसाई जैसी अनेक हस्तियों के लिये जाना जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि 'अध्ययनशील बनिये' सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक ऐसी संस्था हो, जिसमें इस क्षेत्र में कार्य करने वाले विद्यार्थियों को बेहतर मार्गदर्शन मिल सके। उन्होंने लेखकों की किताबों का जिक्र करते हुए उनकी प्रशंसा भी की।

विश्वकर्मा

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image